NEWS: अभियान आयुष्मान फिर से प्रारंभ, गंगापुत्र महासंघ देगा गाँव -गाँव दस्तक, हर जरूरतमंद को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

 अभियान आयुष्मान फिर से प्रारंभ, गंगापुत्र महासंघ देगा गाँव -गाँव दस्तक, हर जरूरतमंद को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

NEWS: अभियान आयुष्मान फिर से प्रारंभ, गंगापुत्र महासंघ देगा गाँव -गाँव दस्तक, हर जरूरतमंद को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

पिपलियामंडी। रेगर समाज में सेवा,शिक्षा और संस्कार के ध्येय के साथ सक्रिय राष्ट्रीय संघठन गंगापुत्र रेगर महासंघ (पंजी.) द्वारा कोरोना महामारी में लॉक डाउन के चलते सामाजिक जागरूकता के रुके हुए अभियान की पुन: शुरुआत की जा रही है ।

इस बार गंगापुत्र महासंघ के मध्यप्रान्त प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण बाकोलिया एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी आर्य दिलीप कुमार ने एक नए लक्ष्य का बीड़ा उठाया है। इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री जन हितैषी योजना (प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना) के पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड पंजीयन करने के लिए गांव-गांव जाकर रेगर समाज के मोहल्लों में आयुष्मान पंजीयन किये जायेंगे।

इस अभियान की शरू शुरूआत रविवार को गांव खोर तहसील जावद जिला नीमच से की गई। जहां रेगर मोहल्ला खोर में आयुष्मान कार्ड के पात्र लगभग 45 लोगों के पंजीयन किये गए।

इस योजना में हर परिवार के प्रत्येक सदस्य को शासकीय ओर पंजीकृत निजी अस्पतालों में गंभीर बीमारी या दुर्घटना के लिए 5 लाख तक का इलाज नि:शुल्क करवाया जा सकता है।

गंगापुत्र के इस लक्ष्य के तहत विभिन्न गांवों में समाज के बीच जाकर आयुष्मान कार्ड के पंजीयन किये जायेंगे। इन ग्राम शिविरों में कोई भी पात्र व्यक्ति आकर पंजीयन करवाकर कार्ड प्राप्त कर सकता है।

साथ ही अत्यंत गरीब स्थिति वाले लोगों के कार्ड नि:शुल्क बनाये जाएंगे और उनमें लगने वाले शुल्क का वहन गंगापुत्र रेगर महासंघ द्वारा किया जाएगा।

किसी को भी आयुषमान कार्ड पंजीयन करवाना हो तो इन नम्बरों 7477075631, 9981093014 या 9074583017 संपर्क कर सकते है। गंगापुत्र महासंघ के मुख्य उद्देश्य सभी योजनाओं को सभी पात्रों तक पहुंचना है, चाहे पात्र हितग्राही किसी भी जाति या धर्म का क्यों ना हो।