BIG NEWS: इंदिरा नगर के सचिन के साथ इस युवक की गठजोड़, फिर नीमच से राजस्थान में हथियार सप्लाई का बड़ा खेल, इस बार सिटी पुलिस के हाथ लगे बदमाश, कई पिस्टल-देशी कट्टे और कारतूस बरामद, खाकी की प्रेसवार्ता में बड़ा खुलासा, पढ़े ये खबर

इंदिरा नगर के सचिन के साथ इस युवक की गठजोड़, फिर नीमच से राजस्थान में हथियार सप्लाई का बड़ा खेल, इस बार सिटी पुलिस के हाथ लगे बदमाश, कई पिस्टल-देशी कट्टे और कारतूस बरामद, खाकी की प्रेसवार्ता में बड़ा खुलासा, पढ़े ये खबर

BIG NEWS: इंदिरा नगर के सचिन के साथ इस युवक की गठजोड़, फिर नीमच से राजस्थान में हथियार सप्लाई का बड़ा खेल, इस बार सिटी पुलिस के हाथ लगे बदमाश, कई पिस्टल-देशी कट्टे और कारतूस बरामद, खाकी की प्रेसवार्ता में बड़ा खुलासा, पढ़े ये खबर

नीमच,(राजू नागदा "दास्सा")। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत व नगरीय निकाय चुनावों के मद्देनजर पुलिस कप्तान सूरज कुमार वर्मा के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.एस. कनेश व नगर पुलिस अधीक्षक फुलसिंह  परस्ते के मार्गदर्शन तथा सिटी थाना प्रभारी करणीसिंह शक्तावत के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दो आरोपियों सहित एक नाबालिग को पकडऩे में सफलता हासिल की। जिनके कब्जे से 5 पिस्टल व 20 जिन्दा कारतूस बरामद किए गये।

जानकारी के अनुसार विगत दिनांक 21.06.2022 की शाम साढ़े छह बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली कि समीपी मालखेड़ा फंटा हाइवे रोड पर दो लडक़े अवैध हथियारों के साथ खड़े है। जिन्हें वह किसी को देने जाने वाले है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही पुलिस की टीम वहां पहुंची।

जहां से घेराबंदी करते हुए मौके से सचिन पिता दिनेश बैरागी 21 साल निवासी इंदिरा नगर नीमच एवं एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। बाद में तलाशी के दौरान दिनेश के कब्जे से 02 देशी पिस्टल मय 15 राउण्ड एवं नाबालिग साथी के कब्जे से 01 पिस्टल 05 जिन्दा राउण्ड बरामद कर जप्त किये गये। तत्पश्चात दोनों आरोपियों थाने लाकर इनके खिलाफ भादवि की धारा 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

राजस्थान का खरीददार भी चढ़ा पुलिस के हत्थे-

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह यह हथियार बड़वानी जिले के किसी चिकलीकर से खरीद कर लाये थे। जिन्हें वह ग्राम नरबडिय़ा थाना मंडफिया जिला चित्तौडग़ढ़ निवासी सुनील उर्फ चुन्नीलाल पिता भेरूलाल जाट 24 साल को देने जा रहे थे। इससे पूर्व भी वह सुनील को हथियार दे चुके है। जिसके बाद पुलिस टीम ने सुनील जाट को भी अपनी गिरफ्त में लेते हुए इसके कब्जे से 2 पिस्टल 32 बोर की बरामद की गई।

सचिन पांच दिन के पुलिस रिमांड पर-

अवैध हथियार के साथ पकड़ाये सचिन बैरागी को पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश किया। जहां से इसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया। जिसे लेकर अब पुलिस इससे आगे की पूछताछ की जा रही है।

दो आरोपियों पर पहले भी हैं प्रकरण दर्ज-

पुलिस के अनुसार अवैध हथियार के साथ पकड़ाये सचिन बैरागी के खिलाफ पूर्व में भी सिटी थाने पर अपराध क्रमांक 537/21 धारा 294, 323, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज है। वहीं सुनील जाट के खिलाफ भी थाना मंडफिया पर एक मारपीट का प्रकरण दर्ज है।

इनकी रही कार्यवाही-

अवैध हथियारों के साथ आरोपियों को पकडऩे की कार्यवाही उनि. असलम पठान, प्रआ. नाहरसिंह राठौर, जितेन्द्र जगावत, आर. नंदकिशोर राठौर, सुनील शर्मा, मआर. टीना कुंवर व सैनिक विरेन्द्र चौधरी के साथ ही नीमच सायबर सेल द्वारा की गई। वहीं उक्त कार्यवाही में प्रआ. नाहरसिंह राठौर व सैनिक विरेन्द्र चौधरी द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई।