CORONA BREAKING: MP में कोरोना का बढ़ता संक्रमण, अब बढ़ने लगी चिंता भी, CM शिवराज की हाई लेवल बैठक, कलेक्टर्स और अधिकारियों को मिले ये निर्देश, पढ़े खबर

MP में कोरोना का बढ़ता संक्रमण, अब बढ़ने लगी चिंता भी, CM शिवराज की हाई लेवल बैठक, कलेक्टर्स और अधिकारियों को मिले ये निर्देश, पढ़े खबर

CORONA BREAKING: MP में कोरोना का बढ़ता संक्रमण, अब बढ़ने लगी चिंता भी, CM शिवराज की हाई लेवल बैठक, कलेक्टर्स और अधिकारियों को मिले ये निर्देश, पढ़े खबर

डेस्क। एमपी में कोरोना के बढ़ते संकट को देखते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा प्रबंधन समूह की बैठक ले रहे थे। इस बैठक में सभी मंत्री, विधायक सहित कलेक्टर-अधिकारी को शामिल किया गया। 11:00 बजे से शुरू हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी लोग अपना पता गलत दे, उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाए। ऐसे लोग तेजी से संक्रमण को फैलाने के जिम्मेदार हैं।

CM शिवराज ने कहा कि तीसरी लहर में अभी इस तरह की पिक सामने आ रही है। जल्द ही केस और तेजी से बढ़ेंगे। राहत की बात यह है कि संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने होम आइसोलेशन पर सभी कलेक्टरों को ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। CM शिवराज ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि जो भी व्यक्ति गलत पता और मोबाइल नंबर दे रहे हैं। उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करें, यहीं लोग तेजी से संक्रमण फैलाने के जिम्मेदार हो रहे हैं। 

सीएम ने कहा कि कोविड से तीसरी लहर से मुकाबले की तैयारी चाक-चौबंद और व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें। टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी रहे। बैठक में सीएम ने इंदौर में निजी तौर पर अधिक टेस्ट की जानकारी मिलने पर निर्देश देते हुए कहा कि यदि प्रायवेट रूप से टेस्ट हों तो उन्हें भी रिकॉर्ड में लिया जाए। कोविड के 3.3 प्रतिशत मरीज ही एडमिट हैं, चिंता नहीं करना हैو लेकिन असावधान भी नहीं होना है, व्यवस्थाएं बेहतर बनाकर रखें। इस लहर में सबसे जरूरी है होम आइसोलेशन। होम आइसोलेशन में सावधानी के प्रति जागरूकता फैलायें। 

सीएम शिवराज ने प्रदेश में टीकाकरण की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर-घर दस्तक दें, टीकाकरण का कार्य पूर्ण हो। वैक्सीन ही कोविड से सुरक्षा का मजबूत कवच है। सभी मामलों की संख्या अभी और तेजी से बढ़ेगी। सब को सचेत और सावधान रहने की जरूरत है। 

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर 6 फीसद हो गई है। दूसरी और की तुलना में तीसरी लहर में कैस 3 गुना ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। दुनिया में 1 दिन में 34 लाख मामले देखने को मिल रहे हैं।