BADI KHABAR : सोमवार से मालवा की वैष्णोदेवी भक्तों से होगी रूबरू,माथा टेकते ही हर मनोकामना होगी पूरी,बैठक में प्रशासन ने लिया निर्णय,लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

सोमवार से मालवा की वैष्णोदेवी भक्तों से होगी रूबरू,माथा टेकते ही हर मनोकामना होगी पूरी,बैठक में प्रशासन ने लिया निर्णय,लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

BADI KHABAR : सोमवार से मालवा की वैष्णोदेवी भक्तों से होगी रूबरू,माथा टेकते ही हर मनोकामना होगी पूरी,बैठक में प्रशासन ने लिया निर्णय,लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

नीमच। नवरात्री जिलेवासियों के लिए खुशखबरी लेकर आई। जी हां अब सोमवार से मालवा की वैष्णोदेवी के नाम से प्रसिद्ध मां भादवामाता का दरबार भक्तों के लिये खोला जायेगा। जहां सभी श्रद्धालुजन मातारानी के दर्शन लाभ ले सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को जिला प्रशासन ने नवरात्री पर्व व आमजन की आस्था को देखते हुए मां भादवामाता परिसर पर एक बैठक आयोजित की। जिसमें यह निर्णय लिया गया।

बैठक मेें विस्तृत चर्चा एवं विचार विमर्श करने के बाद फैसला लिया गया कि सोमवार से मां भादवामाता का दरबार दर्शनार्थियों के लिए खोला जावेगा। लेकिन इस दौरान सभी भक्तों को कोविड-19 की गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करना होगा। जिसमें मास्क लगाना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के साथ ही सेनेटाइजर आदि का इस्तेमाल आवश्यक रहेगा।

वहीं इस दौरान इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जावेगा कि दर्शनों के दौरान 200 दर्शनार्थियों से ज्यादा की भीड़ एक साथ मंदिर में प्रवेश ना करें। इसे लेकर प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा भी पूरी तैयारी कर ली गई है। साथ ही माता के दरबार में आने वाले सभी भक्तजनों का स्वास्थ्य परीक्षण जैसे थर्मल स्केनिंग भी की जायेगी। ताकि कोरोना का प्रभाव किसी पर ना पड़े। प्रशासन के इस निर्णय से माता के भक्तों व आमजनों में हर्ष देखा जा रहा है।

बैठक में एडीएम एस.आर.नायर,एडिशनल एसपी एस.एस. कनेश, एसडीएम एल.एल.शाक्य, तहसीलदार अजय ङ्क्षहगे, जनपद सीईओ मोरिशिया शिंदे, नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा,नगरपालिका सीएमओ सीपी रॉय, श्याम टांकवाल सहित भादवामाता ट्रस्टी शामिल रहे।