News: मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने ग्राम उपरेड़ा में किया लाखों के विकास कार्यों का लोकार्पण, करोड़ों की लागत से बनने वाली गौशाला का भूमि पूजन भी सम्पन्न, लघु उद्योग लगाने को लेकर भी कहीं यह बात

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने ग्राम उपरेड़ा में किया लाखों के विकास कार्यों का लोकार्पण, करोड़ों की लागत से बनने वाली गौशाला का भूमि पूजन भी सम्पन्न, लघु उद्योग लगाने को लेकर भी कहीं यह बात

News: मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने ग्राम उपरेड़ा में किया लाखों के विकास कार्यों का लोकार्पण, करोड़ों की लागत से बनने वाली गौशाला का भूमि पूजन भी सम्पन्न, लघु उद्योग लगाने को लेकर भी कहीं यह बात

नीमच। आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए जरूरी है कि गांव-गांव में लघु एवं मध्यम उद्योग स्थापित हो स्थानीय लोगों को रोजगार मिले" यह बात प्रदेश के सूक्ष्म- लघु-मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने जावद क्षेत्र के ग्राम उपरेडा में 1.14 करोड़ लागत से बनने वाली गौशाला के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट,  सचिन गोखरू, श्याम काबरा, अर्जुन माली, मोहन खींची सरपंच शिव कुमार पाटीदार एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने 75 लाख लागत के नवनिर्मित विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया। इनमें ग्राम उपरेडा में 7 लाख की लागत से नाला निर्माण कार्य, 40 लाख लागत की पेयजल टंकी निर्माण, बरखेड़ा मीणा में 6 लाख लागत की नल-जल योजना, 5 लाख की लागत से निर्मित सीमेंट कांक्रीट सड़क, 7 लाख की लागत के नाला निर्माण कार्य, 8 लाख की लागत से विधायक निधि से सीसी रोड एवं 2 लाख की सांसद निधि से सीसी रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण भी शामिल है।


मंत्री सखलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा की गौवंश हमारी संस्कृति एवं सभ्यता का अभिन्न अंग है, नई पीढ़ी गाय एवं गोबर के महत्व को समझें ।उन्होंने कहा कि मेघपुरा गांव में जल्द ही नई फैक्ट्री प्रारंभ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मोरवन में टैक्सटाइल हब का काम जारी है। मोरवन में कुछ बड़े और कुछ छोटे उद्योग लगेंगे इससे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा।
मंत्री सकलेचा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की आपदा को अवसर में बदल कर आत्मनिर्भर भारत बनाने का काम किया है। भारत में नए उद्योग आ रहे हैं हम स्वयं आगे बढ़े और दूसरों को भी आगे बढ़ाने का काम करें।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका मेहर सिंह जाट ने कहा कि "गौशालाओं का निर्माण बहुत ही पुण्य का काम है गौमाता में देवी देवताओं का वास होता है गौ संरक्षण का काम प्रदेश में हो रहा है, उन्होंने कहा कि गौचर की भूमि पर अतिक्रमण ना हो।
 कार्यक्रम को श्याम सुंदर काबरा,  अर्जुन माली , मोहन खींची ने भी संबोधित किया।

प्रारंभ में अतिथियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया मंत्री सखलेचा ने अतिथियों के साथ कन्यापूजन किया तथा पूजा अर्चना कर गौशाला निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने पट्टिका का अनावरण कर विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया।

सरपंच शिवकुमार पाटीदार ने अतिथियों का साफा बांधकर स्वागत किया। घनश्याम पाटीदार, मुकेश पाटीदार, दिनेश पाटीदार, विमल कुमार पाटीदार, रामविलास पाटीदार, शुभारंभ पाटीदार, जीवराम पाटीदार, जगदीश पाटीदार आदि ने अतिथियों का पुष्पहारों से स्वागत किया। मंत्री सखलेचा ने ग्राम उपरेडा में गौशाला के लिए भूमि संरक्षित करने में दिए गए योगदान के लिए ऋषभ जैन का पुष्पहार पहनाकर सम्मान भी किया।
इस मौके पर क्षेत्र के पंच-सरपंच, जन प्रतिनिधि गणमान्य नागरिक विभिन्न विभागों के अधिकारी -कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।