CORONA BEAKING: ग्राम बम्बोरी में पंच उम्मीदवार सहित 10 नए पॉजिटिव मरीज आये सामने, ग्रामीणों में भय तो प्रशासन में मचा हड़कंप

ग्राम बम्बोरी में पंच उम्मीदवार सहित 10 नए पॉजिटिव मरीज आये सामने, ग्रामीणों में भय तो प्रशासन में मचा हड़कंप

CORONA BEAKING:   ग्राम बम्बोरी में पंच उम्मीदवार सहित 10 नए पॉजिटिव मरीज आये सामने, ग्रामीणों में भय तो प्रशासन में मचा हड़कंप

बंबोरी। जिले में प्रशासनिक ढिलाई से अब कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को फिर एक बार बड़ी तादाद में कोरोना मरीज मिले। जिले के छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के बम्बोरी में कोरोना ने एक बार पांव पसार लिया है। 

इसी का नतीजा है कि कुल मरीजों की संख्या अब 13 हो गई है।शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट में 10 जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से चिकित्सा महकमे व प्रशासन में हडक़म्प मच गया। 

मरीजों की सूचना जुटाने मौके पर चिकित्सा टीम पहुंची। सभी कोरोना पोजेटिव को होम क्वारंटीन कर उपचार शुरू कराया। वहीं संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की जांच कर होम आइसोलेशन के लिए पाबंद किया गया। जानकारी के अनुसार बम्बोरी मे एक ही परिवार के 10 पॉजिटिव पाए गए।

सूचना मिलने पर खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी-जितेंद्र बगड़िया ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। एवं चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को निर्देशित किया कि कोरोना से बचाव ही उपचार है। आवश्यक दिशा निर्देश एवं डोर टू डोर सर्वे को भी पुनः शुरू करने का निर्देश दिए।

शनिवार को बम्बोरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना जांच के सेम्पल लिए गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 लोगो की कोरोना सेम्पलीग की गई। 

चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज विश्नोई ने बताया की कोरोना बीमारी के तहत शनिवार को गांव के व्यक्तियों की उनके स्वास्थ्य के आधार पर सेम्पलीग ली गई साथ ही गाँव के व्यक्तियों जो कोरोना  संक्रमित के संपर्क में आए उनकी सेंपलिंग करवाई ।

सेम्पल लेने का कार्य छोटीसादड़ी हॉस्पिटल के शान्तिलाल धाकड़, शैलेन्द्र जेन,प्रदीप कुमार ने किया। वहीं सेम्पल लेने वाली टीम का सहयोग करने के लिए बम्बोरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेल नर्स देवेंद्र शर्मा,भरत धाकड़ नवरत्न प्रजापत मौजूद रहा।

वार्ड पंच उमीदवार पोजेटिव-

बम्बोरी में वार्ड 5 पंच के उम्मीदवार भी कोरोना पोजेटिव। जानकारी अनुसार वार्ड पंच उम्मीदवार अपने परिवार के साथ सैंपल दिया था उसमें पॉजिटिव पाया गया है।

लोगों में नहीं रहा कोरोना का खौफ-

गाव में ऐसा लग रहा है कि लोगों में कोरोनावायरस को लेकर खौफ खत्म हो गया है। बिना कारण घर से निकल रहे हैं। लोग स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की एडवायजरी को नजर अंदाज करते नजर आ रहे है।

नगर पालिका की दमकल से कराया सेनीटाइजर-

ग्राम विकास अधिकारी शांतिलाल मेघवाल ने बताया कि ग्राम पंचायत बम्बोरी में बढ़ते केस को देखते हुए कोरोना पॉजिटिव मोहल्ला को सील कर गांव में नगरपालिका छोटीसादड़ी की दमकल से सेनेटाइज करवाया गया। वहीं पाइप लगाकर गली के रास्ते बंद किए किये।

प्रशासन से अपील-

नो मास्क,नो एंट्री नियम का बम्बोरी मे हो सख्ती से हो पालन। प्रशासन व ग्रामीण दोनों एक दूसरे का पूर्ण रूप से सहयोग करें ताकि कोरोना जेसी वैश्विक महामारी से जंग जीत सके।