BIG BREAKING :राजस्थान में डोडाचूरा की बड़ी खेप पकड़ाई,पर नीमच मन्दसौर के तस्करों में मच गया हड़कंप, एक करोड़ से ज्यादा का माल लगा हाथ,तो अब कई तस्कर हुए भूमिगत

राजस्थान में डोडाचूरा की बड़ी खेप पकड़ाई,पर नीमच मन्दसौर के तस्करों में मच गया हड़कंप, एक करोड़ से ज्यादा का माल लगा हाथ,तो अब कई तस्कर हुए भूमिगत

BIG BREAKING :राजस्थान में डोडाचूरा की बड़ी खेप पकड़ाई,पर नीमच मन्दसौर के तस्करों में मच गया हड़कंप, एक करोड़ से ज्यादा का माल लगा हाथ,तो अब कई तस्कर हुए भूमिगत

भीलवाड़ा। जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा विमल सिहं के दिशा निर्देशन में अवैध मादक पदार्थ की धर पकड़ को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस उपधीक्षक गुलाबपुरा नरपत चंद के मार्गदर्शन तथा रायला थानाअधिकारी गजराज चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अपनी कार्यवाही को अंजाम देते हुए करोड़ों रूपयों की डोडाचूरा खेप के साथ ट्रक सहित एक पंजाबी तस्कर को पकडऩे में सफलता हासिल की।

जानकारी के मुताबिक रायला पुलिस ने एक सूचना पर भीलवाड़ा-अजमेर नेशनल हाइवे क्रमांक 79 पर नाकेबंदी की। इस दौरान एक ट्रक क्रमांक आरजे/19/जीसी/6755 आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर रोका तथा तलाशी के दौरान कुल 80 कट्टों में भरा 16 क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद किया। जिसकी कीमत 1 करोड़ रूपये आंकी जा रही है। 

वहीं पुलिस ने ट्रक चालक दिनेश पिता रामेश्वर लाल विश्नोई उम्र 26 साल निवासी चारणवाला थाना बज्जू जिला बीकानेर को गिरफ्तार किया गया। जहां आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 19/2021 धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। जिसका आगे का अनुसंधान आरपीएस गुलाबपुरा मनीष बडगुर्जर द्वारा प्रारम्भ किया गया। 

ट्रक में लोहे का जाल बनाकर की जा रही थी तस्करी-

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि पुलिस गिरफ्त में आया तस्कर दिनेश विश्रोई द्वारा बड़े पेशेवर तरीके से तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। जिसके तहत उसने ट्रक में लोहे की ऐंगल लगाकर दो पार्टेशन बनाये हुए थे। ट्रक के ऊपर के पाटेशन में सब्जी के खाली कैरेट रखे हुए थे। वहीं ट्रक के पीछे भी खाली सब्जी के कैरेट रखे हुए थे। जिनके नीचे उक्त माल छिपाकर ले जाया जा रहा था।

नीमच-मंदसौर के तस्करों में भी मचा हंडकम्प-

राजस्थान पुलिस द्वारा डोडाचूरा की बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद नीमच और मंदसौर जिले के तस्करों में भी हंडकम्प मच गया। जिसे लेकर माना जा रहा है कि कहीं इसका कनेक्शन म.प्र. के इन दो जिलो से तो नहीं है। फिलहाल राजस्थान पुलिस द्वारा पकड़ाये आरोपी से सघन पूछताछ की जा रही है कि वह यह माल कहां से लेकर किसे देने जा रहा था। जानकारी के अनुसार उक्त डोडाूचरा की खेफ जोधपुर और बीकानेर जाने वाली थी।

इनकी रही कार्यवाही-

डोडाचूरा की खेप के साथ उक्त तस्कर को पकडऩे की कार्यवाही पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी रायला गजराज चौधरी, एसआई नेतराम चौधरी एवं कांस्टेबल उमराव प्रसाद , संजय सिंह, पवन कुमार, रविन्द्र कुमार, सुभाष चन्द, श्यामसुन्दर, पुखराज के द्वारा की गई।