NEWS: नागरिक अधिकार मंच ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, वैक्सीनशन सेंटरों पर आम जनता को उचित सुविधा दिलाने की मांग, पढ़े बबलू यादव की खबर

नागरिक अधिकार मंच ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, वैक्सीनशन सेंटरों पर आम जनता को उचित सुविधा दिलाने की मांग, पढ़े बबलू यादव की खबर

NEWS: नागरिक अधिकार मंच ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, वैक्सीनशन सेंटरों पर आम जनता को उचित सुविधा दिलाने की मांग, पढ़े बबलू यादव की खबर

इस दौरान ज्ञापन में बताया गया कि कोरोना से बचाव हेतु लगाई जा रही वैक्सीन की कमी के चलते आम नागरिकों को आये दिन परेशान होना पड़ रहा है। लोग सुबह जल्दी आकर लाइन में पहले टोकन लेते है। फिर वैक्सीन के लिये पुनः सेंटर पर पहुंचते है। लेकिन यहां आने पर पता चलता है कि वैक्सीन खत्म हो चुकी है। वैक्सीनेशन सेंटरो पर ना उन्हे कोई उचित जवाब देने वाला होता है, और नहीं कोई जागरूक और जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी मिलता। 

नगर के वार्ड अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय स्तर के राजनेताओं के होने के बावजूद कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहा है। ना ही प्रशासनिक अधिकारी जागरूक है कि गर्मी में परेशान हो रही तथा समुचित जानकारी के अभाव में जनता के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करा सकें। 

ज्ञापन में मांग की गई है कि शासन द्वारा एक कर्मचारी को समयानुसार बैठा कर एक निश्चित समय पर टोकन वितरित करवाया जाए, जिससे कि केवल टोकन प्राप्त व्यक्ति ही वेक्सिनेशन सेंटर पर उपस्थित रहें। वेक्सिनेशन सेंटर पर पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध करवाया जाए। वृद्ध और उम्रदराज एवं विकलांग पुरुषों एवं महिलाओं के लिए बैठने की उचित व्यवस्था करवाई जाए। 

कोरोना जैसी बीमारी से सम्बन्धित दिशा निर्देश के लिए एवं किसी की सहायता हेतु एक हेल्प डेस्क की व्यवस्था करवाई जाए। सभी वैक्सीन सेंटरों पर सोश्यल डिस्टेन्स का पालन हो। विभिन्न राजनीतिक दलों के वार्ड के प्रतिनिधियों को सेन्टर पर सेवा देने का अवसर मिले। जिन सेंटरों पर वैक्सीन की कमी हो रही है। वहां पर तुरन्त अतिरिक्त कोटे की मांग की जाए। ज्ञापन का वाचन जगतसिंह तिरवार अभिभाषक ने किया। तहसीलदार महोदय ने मांगो का उचित निराकरण करने का आश्वास दिया। 

इस अवसर पर नागरिक अधिकार मंच के अध्यक्ष अभय चौपड़ा, संयोजक शैलेन्द्रसिंह चौहान एडवोकेट, इन्द्रजीतसिंह चौहान एडवोकेट, रितेश तिवारी एडवोकेट, ब्रजेश बोहरा, राजू सोनी, नाना मालवीय, मनीष बेरवा और हर्ष तिरवार सहित बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।