CORONA BREAKING : 24 घंटे में सामने आये 3 हजार से ज्यादा संक्रमित, बढ़ रहा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, MP के इन जिलों के हालात गंभीर, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश, पढ़े खबर

24 घंटे में सामने आये 3 हजार से ज्यादा संक्रमित, बढ़ रहा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, MP के इन जिलों के हालात गंभीर, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश, पढ़े खबर

CORONA BREAKING : 24 घंटे में सामने आये 3 हजार से ज्यादा संक्रमित, बढ़ रहा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा, MP के इन जिलों के हालात गंभीर, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश, पढ़े खबर

डेस्क। एमपी में संक्रमण का कहर जारी है। आए दिन आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी होती दिखाई दे रहीं है। बुधवार को 3 हजार से ज्यादा नए केस की पुष्टि हुई, बीते 24 घंटे में इंदौर में 1 हजार 170 जबकि राजधानी भोपाल में 572 नए मरीजों की पुष्टि हुई, वहीं ग्वालियर में आंकड़ा बढ़कर 555 हो गया। जबलपुर और उज्जैन में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। जबलपुर में जहां 210 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, तो वहीं उज्जैन में 124 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई।

एमपी में इतने केस मिलने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई, संक्रमण दर 3.8% हो गया। रिकवरी रेट 97% पर बना हुआ है। इधर सीएम शिवराज द्वारा लगातार कोरोना समीक्षा बैठक की जा रही है। दरअसल जारी आंकड़ों के मुताबिक एमपी में पिछले 24 घंटे में 3 हजार 160 से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद राज्य में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 12,500 पर पहुंच गई, वर्तमान में कोरोना की संक्रमण दर 3.82% रिकॉर्ड किए जबकि रिकवरी रेट 97% माना जा रहा है। बुधवार को प्रदेश में डेल्टा और ओमीक्रोन वेरिएंट के संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे में 572 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही भोपाल से विधायक रामेश्वर शर्मा की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है। राजधानी भोपाल में तेजी से संक्रमित मरीजों के बढ़ते केस को देखते हुए भोपाल कलेक्टर द्वारा अस्पतालों में कोरोना इलाज के रेट तय कर दिए गए हैं। इसके साथ ही साथ होम आइसोलेशन और कोविड केयर सेंटर की सुविधा को बढ़ा दिया गया है।

बीते 24 घंटे में आर्थिक राजधानी इंदौर में 1169 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इंदौर में संक्रमण दर 11.28% रिकॉर्ड किया गया। हालांकि राहत की बात है कि तीसरी लहर में संक्रमण के कारण मरीजों की हालत गंभीर नहीं हो रही है। इससे पहले इंदौर में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले 25 अप्रैल को देखने को मिले थे। जब 1 दिन में 1841 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। ग्वालियर में बीते 24 घंटे में 555 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। ग्वालियर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के भी एंट्री हो गई है। 

जबलपुर में बीते 24 घंटे में 210 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सामूहिक सूर्य नमस्कार को बंद कर दिया है। अब मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के भी सामूहिक सूर्य नमस्कार नहीं किया जाएगा। उज्जैन बीते 24 घंटे में 124 मरीजों की पुष्टि हुई है। रविवार को 93 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। वही 2 दिन में यह आंकड़ा 217 पहुंच गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण की रफ्तार तेज है। उज्जैन में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 462 हो गई है।

इसके अलावा उमरिया, खरगोन, होशंगाबाद में भी संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। प्रदेश में अब तक 50 जिलों में संक्रमण फैल चुका है जबकि प्रदेश में कुल 3 वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्हें भोपाल चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही MLA शर्मा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह होम आइसोलेशन की सुविधा में है।

सीएम शिवराज ने केयर सेंटर में मरीजों की भर्ती करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों को केयर सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। वही हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाए। मरीजों की देखभाल अच्छे से की जाए। बार-बार उनकी मॉनिटरिंग आवश्यक है। सीएम शिवराज ने और भी कई सख्त निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। सभी से कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील के साथ ही 15 से 18 वर्ष के युवकों को वैक्सीनेशन के लिए अपील की जा रही है।