BIG NEWS :मप्र के किसानो के लिए अच्छी खबर,सरकार किसानो के लिए ला रही नई बीमा पॉलिसी,डिफाल्टर किसानो को भी मिलेगा लाभ

मप्र के किसानो के लिए अच्छी खबर,सरकार किसानो के लिए ला रही नई बीमा पॉलिसी,डिफाल्टर किसानो को भी मिलेगा लाभ

BIG NEWS :मप्र के किसानो के लिए अच्छी खबर,सरकार किसानो के लिए ला रही नई बीमा पॉलिसी,डिफाल्टर किसानो को भी मिलेगा लाभ

भोपाल / प्रदेश में किसानों की कर्जे को लेकर बन रही ख़राब स्थिति को लेकर सरकार नयी बीमा पॉलिसी लाने जा रही है,सरकार ने इसका ऐलान भी कर दिया है,इस पॉलिसी से रेग्युलर किसानों के साथ-साथ डिफाल्टर हो हो चुके किसानो को भी फायदा मिलेगा,सरकार पुरानी पॉलिसी पर पुनर्विचार करते हुए नई पॉलिसी जल्द तैयार करने जा रही है 

प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने मीडिया को बताया कि सरकार बीमा पॉलिसी पर पुनर्विचार कर रही है. नई बीमा पॉलिसी में डिफाल्टर किसान को भी बीमा का लाभ मिल पाएगा,ऐसा किसानों को कर्ज के चलते आत्महत्या से रोकने के लिए सरकार ये पुलिस लेकर आ रही है,उन्होंने कहा अभी तक रेग्युलर किसानों को ही बीमा पॉलिसी का लाभ मिलता था, लेकिन नई पॉलिसी बनने से सभी तरह के किसानों को इसका फायदा मिलेगा. इस पॉलिसी से किसान को कभी नुकसान नहीं होगा और उसको नई बिमा पुलिस से एक नई ऊर्जा मिलेगी.

कमल पटेल ने नई बीमा पॉलिसी को लेकर बताने के साथ ही तत्कालीन कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा  कि पिछली सरकार में बीमा पॉलिसी में घोटाला किया गया था. कमलनाथ सरकार ने किसानों के बीमा का जो रिस्क 100 फ़ीसदी था, उसे घटाकर 75 फीसदी कर दिया. सिर्फ 35 फीसदी रेग्युलर किसान को बीमा मिल रहा था. इसलिए अब शिवराज सरकार नई पॉलिसी तैयार करेगी और इस पॉलिसी के दायरे में सभी तरह के किसान आएंगे चाहें वो रेग्युलर किसान हों या फिर डिफाल्टर किसान. सभी को नई बीमा पॉलिसी में फसल बीमा का फायदा मिलेगा.