BIG NEWS: एडवांस फीचर से लेस होगी नई महिंद्रा SUV 700... नींद लगने पर चालक को मिलेंगे संकेत, तो वॉइस कमांड के जरिये इस तरह मदद करेगी अलेक्सा, जानेंगे तो आप भी कहेंगे WOW !...

एडवांस फीचर से लेस होगी नई महिंद्रा SUV 700... नींद लगने पर चालक को मिलेंगे संकेत, तो वॉइस कमांड के जरिये इस तरह मदद करेगी अलेक्सा, जानेंगे तो आप भी कहेंगे WOW !...

BIG NEWS: एडवांस फीचर से लेस होगी नई महिंद्रा SUV 700... नींद लगने पर चालक को मिलेंगे संकेत, तो वॉइस कमांड के जरिये इस तरह मदद करेगी अलेक्सा, जानेंगे तो आप भी कहेंगे WOW !...

डेस्क। शनिवार को आधिकारिक तौर पर दुनिया के सामने प्रदर्शित की गई। हाल के महीनों में ऑनलाइन प्रचार के जरिए इस कार के दर्जनों स्पाय तस्वीरें और वीडियो जारी की गईं थीं, जिसके बाद आखिरकार महिंद्रा ने अपनी इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी से पर्दा उठा दिया। महिंद्रा XUV 700 इस साल के आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है। तीन-पंक्ति एसयूवी सेगमेंट में एक नई चुनौती पेश कर रही है। यह एसयूवी अपनी पावर-पैक ड्राइव और अपनी बोल्ड एक्सटीरियर स्टाइल के साथ कई फीचर्स देने का वादा कर रही है। XUV700 को मूल रूप से नेक्स्ट जेनरेशन XUV 500 के रूप में डिजाइन किया गया था। 

XUV 700 का एक्सटीरियर लुक....

महिंद्रा XUV 700 का लुक XUV 500 से मिलती-जुलता है। लेकिन यह फिर भी अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होती है। एसयूवी के फ्रंट में ग्रिल का डिजाइन, कंपनी का नया लोगो, C-आकार के DRLs, शार्प टेल लाइट डिजाइन और यहां तक कि पॉप-आउट दरवाजे के हैंडल-सभी इसे एक नया लुक और अपील देने में मदद करते हैं।

इंटीरियर और केबिन- 

XUV 700 के अंदर दो 10.25- इंच डिस्प्ले स्क्रीन हैं। कार के अंदर आसानी से घुसने और निकलने के लिए दरवाजे खुलने पर अंदर की सीटें अंदर की ओर खिसक जाती हैं। यह देखते हुए कि यह एक तीन-पंक्ति एसयूवी है, आखिरी पंक्ति में यात्रियों के लिए भी जगह का ठीक-ठीक स्तर पर है। एसयूवी 5 या 7 सीट लेआउट में पेश हो सकती है।

फीचर्स- 

XUV 700 को सेगमेंट में सबसे बड़ा सनरूफ मिलता है, महिंद्रा इसे स्काईरूफ और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल कहती है। इसके अलावा, एसयूवी के अंदर सोनी म्यूजिक सिस्टम के साथ 10 स्पीकर दिए गए हैं। एलेक्सा वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके कार्यक्षमता को नियंत्रित किया जा सकता है।

महिंद्रा XUV 700 के वेरिएंट्स- 

XUV 700 को दो ब्रॉड सीरीज एड्रेनॉक्स और एमएक्स में उपलब्ध कराया जाएगा। एड्रेनॉक्स सीरीज में तीन ट्रिम्स होंगे। AX3, AX5 और AX7 टॉप-ऑफ-द-लाइन AX7 में 18 इंच के अलॉय व्हील्स, लेदर सीट्स, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

महिंद्रा XUV 700 भारत का पहला ऐसा वाहन होगा जो अलेक्सा वॉइस AI  (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) सिस्टम से लैस होगा, और इसमें हैंडसफ्री कमांड दिए जा सकेंगे। यानी महिंद्रा XUV 700 देश की पहली ऐसी कार होगी। जिसमें अलेक्सा वॉइस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम जैसा एडवांस फीचर मिलेगा। इसकी खास बात यह है कि इससे वाहन चालक या मालिक वॉयस कमांड (अपनी आवाज के जरिए) एसयूवी की खिड़कियां से लेकर सनरूफ को कंट्रोल करने, तापमान को एडजस्ट करने, म्यूजिक ट्रैक बदलने, ट्रैफिक की निगरानी करने या यहां तक कि वॉयस कमांड के जरिए घर पर कम्पैटेबल उपकरणों को कंट्रोल करने जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है। 

महिंद्रा नई XUV 700 एसूवी में एक एडवांस ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम मिलता है। जिसमें ड्राइवर ड्रॉसिनेस डिटेक्शन (ड्राइवर को झपकी लगने पर पता लगाना) जैसे फीचर शामिल है। महिंद्रा XUV 700 अपने सेगमेंट की पहली कार होगी जो लेवल 1 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर की पेशकश करेगी। 

लेवल 1 ADAS में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार में 7 एयरबैग, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक, लेन डिपार्चर वार्निंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन और ड्राइव-स्टैबिलिटी सिस्टम मिलता है।