KHABAR: बैरसिया में एम.एस.एम.ई सेंटर स्थापित होगा,मंत्री सखलेचा फसल बीमा राशि वितरण कार्यक्रम में हुए शामिल

 बैरसिया में एम.एस.एम.ई सेंटर स्थापित होगा,मंत्री सखलेचा फसल बीमा राशि वितरण कार्यक्रम में हुए शामिल

KHABAR: बैरसिया में एम.एस.एम.ई सेंटर स्थापित होगा,मंत्री सखलेचा फसल बीमा राशि वितरण कार्यक्रम में हुए शामिल

भोपाल। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि बैरसिया में भी एमएसएमई का सेंटर विकसित किया जाएगा। सखलेचा भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के जनपद सभाकक्ष में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की दावा राशि वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधायक विष्णु खत्री सहित कृषक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ही उज्जैन में फसल बीमा की 4688 करोड़ रूपये की राशि लगभग 22 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर की है। इस अवसर पर बैरसिया में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम के सजीव प्रसारण में मंत्री सखलेचा भी सम्मिलित हुए। मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का अभिनंदन करता हूँ कि मध्यप्रदेश की रचना उन्होंने उस तरीके से की है कि कोई भी गरीब परेशान नहीं हो। यह सब जागरूकता और मेहनत का प्रतिफल फल है। 


मंत्री सखलेचा ने कहा कि यहाँ लोग अलग-अलग डिग्रियां अलग-अलग काम कर रहें है। आप लोग यहाँ पर जमीन चिन्हाकिंत कर प्रस्ताव भेजे ताकि यहाँ पर छोटा एमएसएमई सेंटर खोला जा सके ताकि नौजवान नौकरी मांगने की जगह काम देने वाला बनें। यहीं सोच प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की है कि हर गांव में अपने रोजगार के साधन बनें। जैसे-जैसे हमारी अपनी व्यवस्थाएं बनेंगी फिर यहाँ के नौजवान जो बाहर काम करने जाते हैं वे नहीं जाएंगे इस कोरोना ने सभी को सिखा दिया कि अपनी माटी और अपना क्षेत्र से अच्छी कोई दूसरी जगह नहीं होती है।

कार्यक्रम को विधायक विष्णु खत्री ने भी संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि भोपाल जिले में 47 हजार 760 किसानों के खाते में 77 करोड़ 39 लाख रूपये की फसल बीमा राशि ट्रांसफर की गई है।