NEWS: सेठ के दर्शनों पर फिर रोक,दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए लिया यह अहम फैसला,भक्त फिर कब होंगे बाबा से रूबरू,पढ़े खबर

सेठ के दर्शनों पर फिर रोक,दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए लिया यह अहम फैसला,भक्त फिर कब होंगे बाबा से रूबरू,पढ़े खबर

NEWS: सेठ के दर्शनों पर फिर रोक,दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए लिया यह अहम फैसला,भक्त फिर कब होंगे बाबा से रूबरू,पढ़े खबर

चित्तौडग़ढ़। पिछले लम्बे समय से देश भर में चल रही कोरोना महामारी के चलते पूर्व में राजस्थान के प्रसिद्ध सांवलियाजी मंदिर को दर्शनार्थियों के लिये बंद कर दिया गया था। बाद में लॉक 0.4 के बाद दर्शनार्थियों की आस्थाओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने तय गाइड लाइन के तहत यहां के भक्तों को दर्शन करने की अनुमति दी गई थी।

लेकिन शनिवार को इसमें परिवर्तन करते हुए चित्तौडग़ढ़ जिला मुख्य कार्यपालक अधिकारी की और से एक नया आदेश निकाला गया। जिसमें बताया गया कि प्रत्येक चतुर्दशी एवं अमावस्या को दर्शनार्थियों की काफी अधिक भीड़ रहती है। जिसे देखते हुए यात्रिओं/दर्शनार्थियों को कोविड-19 की गाईड -लाईन के अनुसार दर्शन करवाया जाना संभव नहीं है।

ऐसी स्थिति में उक्त दिवसों में आमजन हेतु दर्शन व्यवस्था बन्द करने का निर्णय लिया गया। इस आदेश में आगे बताया गया कि अग्रिम आदेश तक आमजन/यात्रिओं/दर्शनार्थियों हेतु दर्शन व्यवस्था बन्द रखी जावेगी।

नीचे आदेश की कापी दी जा रही है जिसे आप देख व पढ़ सकते हैं।