NEWS: निम्बाहेड़ा में भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ, कार्यकर्ता अपनी क्षमता को पहचान अपने व्यक्तित्व का विकास करे, पूर्व मंत्री कृपलानी, पढ़े खबर

निम्बाहेड़ा में भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ, कार्यकर्ता अपनी क्षमता को पहचान अपने व्यक्तित्व का विकास करे, पूर्व मंत्री कृपलानी, पढ़े खबर

NEWS: निम्बाहेड़ा में भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ, कार्यकर्ता अपनी क्षमता को पहचान अपने व्यक्तित्व का विकास करे, पूर्व मंत्री कृपलानी, पढ़े खबर

निम्बाहेड़ा। व्यक्ति को अपने व्यक्तित्व के विकास के लिए कितनी ही ऊंचाइयों पर पहुंचने के बावजूद भी कभी घमण्ड नही करना चाहिए। व्यक्ति को हमेशा विनम्रता पूर्वक व्यवहार करते हुए सदा जीवन में सादगीपूर्ण तरीके से आगे बढऩा चाहिए। उक्त विचार पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन आयोजित पांचवे सत्र में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व यूडीएच मंत्री कृपलानी द्वारा उपस्थित सभी प्रशिक्षार्थियों को 'व्यक्तित्व विकास' पर विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होने व्यक्तित्व विकास के लिए सादा जीवन उच्च विचार के सिद्धांत को आत्मसात करने की सलाह दी। साथ ही कार्यकर्ताओं से किसी भी कार्य को पूर्ण जिम्मेदारी से करते हुए आगे बढऩे की बात कही। उन्होने कहा कि जीवन मे कभी भी किसी समस्या के सामने हार नही मानते हुए समस्या के समाधान हेतु सकारात्मक एवं दृढ़ इच्छा शक्ति से कार्य करते हुये हर समस्या का समाधान किया जा सकता हैं।

भाजपा पश्चिम मण्डल निम्बाहेड़ा का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन मंडावली में शुरू हुआ। जिसमें सौ दायित्ववान कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। भाजपा पश्चिम मण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मिनाणा ने बताया कि संगठन के निर्देशानुसार प्रत्येक मण्डल स्तर पर दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन तय हुआ हैं, जिसके अंतर्गत पश्चिमी मण्डल का प्रशिक्षण शिविर मंडावली में आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम के तहत मण्डल कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी, सभी मोर्चो के अध्यक्ष, महामंत्री, सभी प्रकोष्ठ संयोजक, मण्डल क्षेत्र के सभी जिला पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि, बूथ अध्यक्ष एवं सोश्यल मीडिया प्रभारियों ने शिविर में भाग लेकर प्रशिक्षण प्राप्त किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक अशोक नवलखा का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। प्रशिक्षण शिविर में उप जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडौली, जिला परिषद सदस्य गब्बर सिंह अहीर, नगर मण्डल निम्बाहेड़ा के उपाध्यक्ष देवकरण समदानी एवं महामंत्री मयंक अग्रवाल सहित अनेक पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

मण्डल महामंत्री राजेश जैन लसड़ावन, गौपाल धाकड़, अर्जुन मेघवाल ने बताया कि शिविर के प्रथम दिन अलग अलग सत्रों में प्रथम सत्र में जिला कार्यकारिणी सदस्य कमलेश चावत अध्यक्षता में मुख्यवक्ता प्रदीप काबरा द्वारा 'भाजपा के इतिहास', द्वितीय सत्र में सीकेएसबी डायरेक्टर कैलाश सिंह बडौली की अध्यक्षता में मुख्य वक्ता श्रवण सिंह राव द्वारा 'देश व समाज के समक्ष वर्तमान में चुनोतियां एवं हमारा विचार परिवार', तृतीय सत्र में पूर्व प्रधान अशोक जाट की अध्यक्षता में मुख्य वक्ता नितिन चतुर्वेदी द्वारा '2014 के बाद भारत की राजनीति में आया बदलाव, चतुर्थ सत्र में निम्बाहेड़ा प्रधान बगदीराम धाकड़ की अध्यक्षता में मुख्य वक्ता अशोक रायका द्वारा 'आज के भारत की वैचारिक मुख्यधारा-हमारी विचारधारा' एवं अंतिम सत्र में वरिष्ठ कार्यकर्ता केसरदान चारण की अध्यक्षता में पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचन्द कृपलानी द्वारा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर मार्गदर्शन प्रदान किया। कार्यक्रम में पंजीकरण कार्य मण्डल उपाध्यक्ष प्रहलाद प्रजापत, भावेश बम्ब, गोविंद वैष्णव द्वारा किया गया। कार्यक्रम के विभिन्न सत्रों में वर्गगीत व संचालन नवल किशोर ने किया।