BIG BREAKING : मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन चार सीटों पर खड़े किए उम्मीदवार

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन चार सीटों पर खड़े किए उम्मीदवार

BIG BREAKING :  मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन चार सीटों पर खड़े किए उम्मीदवार

भोपाल।  मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उप चुनावों को लेकर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी

आज जारी सूची में बदनावर से कमल पटेल को टिकट दिया गया है. मुरैना से राकेश मावई को और मेहगांव से हेमंत कटारे को टिकट दिया गया है।  मलहारा से राम सिया भारती को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

बता दें कि मध्य प्रदेश के उलझे सियासी गणित के लिहाज से ये उप चुनाव बेहद अहम साबित होने जा रहा है। सत्ताधारी भाजपा के पास 109 विधायक हैं।  उसे बहुमत के लिए 9 और सीटों की दरकार है. वहीं कांग्रेस के पास अब केवल 88 विधायक बचे है।  ऐसे में बहुमत तक पहुंचने के लिए कांग्रेस को सभी सीटें जीतनी होंगी जो कत्तई आसान नहीं होने जा रहा है. 3 नवंबर को उप चुनावों के लिए वोटिंग होगी. 10 नवंबर को नतीजे भी आ जाएंगे। 

कांग्रेस पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक के नाम से जारी चिट्ठी में चार सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।  बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत हासिल की थी. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में 28 विधायक बीजेपी में चले गए।  इससे कमलनाथ की सरकार गिर गई और बीजेपी दोबारा सत्ता में आ गई थी।