BIG NEWS : आज से नवरात्री पर्व की शुरुआत, महामाया भादवामाता के पठ खोलने को लेकर विधायक परिहार ने की जिला कलेक्टर से चर्चा

आज से नवरात्री पर्व की शुरुआत, महामाया भादवामाता के पठ खोलने को लेकर विधायक परिहार ने की जिला कलेक्टर से चर्चा

BIG NEWS :  आज से नवरात्री पर्व की शुरुआत,  महामाया भादवामाता के पठ खोलने को लेकर विधायक परिहार ने की जिला  कलेक्टर से चर्चा

नीमच। आज से नवरात्र के पावन दिन शुरू हो रहे हैं इन 9 दिनों तक माता के भक्त मां की आराधना एवं अपने आसपास स्थित मंदिरों में देवी दर्शन के लिए जाते हैं। 

लेकिन कोरोना महामारी के चलते नीमच प्रशासन द्वारा नीमच स्थित महामाया भादवा माता धाम एवं दुकानों को बंद रखने के निर्णय के विरुद्ध विधायक परिहार से स्थानीय दर्शनार्थियों द्वारा महामाया भादवा माता मंदिर को नवरात्र में दर्शन हेतु खोलने का आग्रह किया। 

जिसे लेकर विधायक श्री परिहार द्वारा देर शाम नीमच कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे से चर्चा की व मंदिर को नवरात्र में कोविड-19 भी नियमों का पालन करते हुए खोले जाने हेतु दूरभाष पर चर्चा की।

​​​​

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब हाटपिपलिया में जनसभा को संबोधित कर रहे थे तब उन्होंने नवरात्र में प्रदेश के सभी मंदिरों को दर्शन हेतु  खोलने की बात कही थी। लेकिन स्थानीय प्रशासन से जब मन्दिर समिति के सदस्यों से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था हमारे पास किसी तरह का लिखित आदेश नहीं है तथा पूर्व में नवरात्रि के समय मंदिर परिसर बंद रखने का आदेश प्रभावी रहेगा। 

इसी को लेकर परिहार द्वारा मुख्यमंत्री की भावना को ध्यान में रखते हुए व दर्शनार्थियों के मनोभाव को समझते हुए कलेक्टर से चर्चा की व मंदिर परिसर खोलने की बात कही जिसे कलेक्टर राजे द्वारा स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक कर उचित निर्णय लेने की बात कही।