LOCK DOWN BREAKING: MP में लग सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्री ने दिए संकेत, सीएम शिवराज की बड़ी बैठक बड़ी बैठक शुरू

MP में लग सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्री ने दिए संकेत, सीएम शिवराज की बड़ी बैठक बड़ी बैठक शुरू

LOCK DOWN BREAKING: MP में लग सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्री ने दिए संकेत, सीएम शिवराज की बड़ी बैठक बड़ी बैठक शुरू

एमपी में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर शिवराज सरकार फिर से लॉकडाउन को लेकर फैसला ले सकती है। हालांकि अभी सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बैठक है। अधिकारियों के साथ कोरोना के मामले और लॉकडाउन को लेकर मंत्रालय में दोपहर 3 बजे चर्चा करेंगे।

गुरुवार को राजधानी भोपाल और इंदौर में रेकॉर्ड केस मिले हैं। ऐसे में सीएम शिवराज की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण हैं। हालांकि सरकार मानना है कि लॉकडाउन कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में चर्चा यह भी है कि एक सप्ताह में एक या दो दिन लॉकडाउन लगाया जा सकता है। साथ ही नाइट कर्फ्यू में भी कुछ बदलाव हो सकता है। त्यौहारों की वजह से बाजार को कुछ ढील दी गई थी। उसके बाद बाजार में काफी भीड़ उमड़ रही थी।

वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे लेकर संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं। इस संबंध में गृह विभाग सभी जरूरी निर्णय आज शाम तक लेगा।

गौरतलब है कि जब प्रदेश में पूर्व में कोरोना के केस बढ़ रहे थे, तब शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन रहता था। इसके साथ ही 8 बजे के बाद सारे बाजार बंद हो जाते थे। ऐसे में फिर से कुछ इसी तरह के निर्णय शिवराज सरकार ले सकती है। क्योंकि गुरुवार को भोपाल में पहली बार 4 सौ से ज्यादा केस मिले हैं।