NEWS: मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसराज मेहता का जन्मदिवस पर चित्तौडग़ढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, नीमच से भी पहुंचे रक्तदाता

मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसराज मेहता का जन्मदिवस पर चित्तौडग़ढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, नीमच से भी पहुंचे रक्तदाता

NEWS: मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसराज मेहता का जन्मदिवस पर चित्तौडग़ढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, नीमच से भी पहुंचे रक्तदाता

चित्तौड़गढ़। अखिल भारतीय मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जसराज मेहता के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मेनारिया समाज के युवाओं ने इस बार उनका जन्म दिवस रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाया। जिसमें मेनारिया  समाज के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

इस रक्तदान शिविर में मेनारिया समाज के मालवा एवं मेवाड़ के कई युवा स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करने के लिए राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित आसावरा माताजी में मेनारिया समाज की धर्मशाला में पहुंचे। जिसमें रेवली देवली, कान्हा खेड़ा ,घसुंडी सहित कई गांव से, युवा पहुंचे,एवं रक्तदान किया। 

जैसा की विदीत है कि जसराज मेहता जो की मूलत इंदौर के निवासी है तथा मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है,। जसराज मेहता जब से मेनारिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तब से ही उन्होंने नीमच सहित क्षेत्र में कई बड़े बड़े धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन किए हैं। 

उन्होंने राजस्थान स्थित आसावरा माताजी में मेनारिया समाज की धर्मशाला का भी जीर्णोद्धार कर समाज के सहयोग से बहुत ही बेहतरीन धर्मशाला का निर्माण करवाया साथ ही मालवा अंचल में मालवा की वैष्णो देवी भादवा माता जी में भी उनके नेतृत्व में मेनारिया समाज की धर्मशाला का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

कोरोना महामारी के दौरान भी इंदौर जैसे शहर में उन्होंने कई दिनों तक लगातार समाज सेवा के क्षेत्र में काम किया तथा समाज सेवा के क्षेत्र में एक उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया। युवाओं द्वारा उनके जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर को लेकर उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं होता है, तथा रक्तदान से यदि किसी की जिंदगी बच जाती है तो इससे बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं हो सकता। 

आपने कहा कि युवाओं द्वारा जो एक अनुकरणीय पहल की है उसके लिए मैं समाज के सभी युवाओं को धन्यवाद देता हूं तथा समाज के युवाओं से अपेक्षा करता हूं कि और भी समाज सेवा के क्षेत्र में इस प्रकार के और भी उदाहरण पेश करेंगे। इस अवसर पर कई समाजसेवी एवं समाज के वरिष्ठ एवं प्रबुद्ध जन उपस्थित थे।