NEWS : रक्तदान महादान, अभा मारवाड़ी महिला सम्मेलन शाखा की पहल, किया 11 यूनिट रक्तदान, दिया ये संदेश

रक्तदान महादान, अभा मारवाड़ी महिला सम्मेलन शाखा की पहल, किया 11 यूनिट रक्तदान, दिया ये संदेश

NEWS : रक्तदान महादान, अभा मारवाड़ी महिला सम्मेलन शाखा की पहल, किया 11 यूनिट रक्तदान, दिया ये संदेश

नीमच। रक्तदान सबसे बड़ा दान होता है और इससे हम किसी जरूरतमंद को नया जीवन दे सकते हैं। 

यह बात  अभा मारवाड़ी महिला सम्मेलन शाखा जिलाध्यक्षविद्या त्रिवेदी ने कही l सोमवार को सुबह 11:00 बजे अभा मारवाड़ी महिला सम्मेलन शाखा रक्त परीक्षण एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं ने उत्साह के साथ भाग लेते हुए रक्त परीक्षण एवं रक्तदान में अपनी भागीदारी निभाई इस मौके पर  11 यूनिट रक्तदान किया गयाl

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विद्या त्रिवेदी ने कहा रक्तदान करके भी किसी को नया जीवन दिया जा सकता हैं।अध्यक्ष विद्या त्रिवेदी ने कहा महिलाओं ने घर के चूल्हे-चौके से निकलकर पुरुषों के आधिपत्य वाले प्रत्येक क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दमदारी से दर्ज कराई है।

पुलिस, सेना, चिकित्सा, शिक्षा, स्वास्थ् य, सामाजिक क्षेत्र से लेकर श्रमिक तक की भूमिका में महिलाएं कहीं न कहीं प्रतिस्पर्धी के तौर पर अपनी मौजूदगी का एहसास लगातार कराती जा रही हैं। 

कामकाज के क्षेत्रों में तो महिलाओं की भूमिका दिख रही है, लेकिन रक्तदान जैसे कार्यों में इनकी आंशिक भागीदारी रहती है। रक्तदान में महिलाओं की भागीदारी पुरुषों से कम नहीं है। रक्तदान आवश्यक भी हैं।
इस संदेश को लेकर हम सभी लगातार काम कर रही है।  

जरूरी नहीं है कि सिर्फ बॉर्डर पर रहकर ही जान की हिफाजत की जाती है। आप अपना रक्तदान करके भी किसी को नया जीवन दे सकते हैं। इस मौके पर रेडक्रॉस प्रभारी सत्येंद्र सिंह राठौर के सानिध्य में 11 यूनिट रक्तदान किया गया।  

कार्यक्रम के दौरान शाखा अध्यक्ष विद्या त्रिवेदी, सचिव नेहा अग्रवाल, आरती गर्ग, मंजू गोयल, उर्मिला गौर, संगीता अग्रवाल, संतोष गोयल, मनीषा गर्ग, ज्योति शर्मा, रीना जोशी, अर्चना परिहार और संगीता पोरवाल शाखा की सदस्यया शामिल रही।