BIG REPORT: सट्टेबाजो पर पुलिस का शिकंजा, मैच की हर गेंद पर लगता था बड़ा दांव, 25 लाख कैश और 2.50 करोड़ से ज्यादा की सट्टेबाजी का खाकी ने किया खुलासा

सट्टेबाजो पर पुलिस का शिकंजा, मैच की हर गेंद पर लगता था बड़ा दांव, 25 लाख कैश और 2.50 करोड़ से ज्यादा की सट्टेबाजी का खाकी ने किया खुलासा

BIG REPORT:  सट्टेबाजो पर पुलिस का शिकंजा, मैच की हर गेंद पर लगता था बड़ा दांव, 25 लाख कैश और 2.50 करोड़ से ज्यादा की सट्टेबाजी का खाकी ने किया खुलासा

शहडोल. शहडोल पुलिस ने आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाने वाले 13 सटोरियों को पकड़ा है जिनमें एक युवती भी शामिल है। आरोपियों के पास से 25 लाख रुपए नकद जब्त किए गए हैं।

आरोपी बड़े ही शातिर तरीके से सट्टे का कारोबार चला रहे थे इनके पास से 20 लाख रुपए से ज्यादा के ऐसे उपकरण भी बरामद हुए हैं जो सट्टा खिलाने में उपयोग किए जा रहे थे। 

पुलिस को क्रिकेट सट्टे से जुड़े जो दस्तावेज आरोपियों के पास से मिले हैं उनके मुताबिक 1 दिन में ही शहडोल शहर में मैच पर 2 करोड़ 88 लाख रुपए से ज्यादा का सट्टा लगाया गया था। आरोपियों के पास से एक ऐसी मशीन भी मिली है जिसमें कई मोबाइल लगे हुए हैं और उससे कॉल रिकॉर्ड कर सट्टे के कारोबार को चलाया जाता था।

अलग-अलग जगहों से चल रहा था सट्टा कारोबार-

शहडोल का सट्टा किंग कहे जाने वाले बंटी भाटिया उर्फ राजेश अरोरा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आशंका है कि वही सट्टेबाजों की इस गैंग का सरगना है। पुलिस ने आरोपी बंटी भाटिया के पास से 2 लाख 81 हजार रुपए भी जब्त किए हैं।

पुलिस के मुताबिक आरोपी बड़े ही एडवांस्ड तरीके से सट्टेबाजी का कारोबार कर रहे थे। शहर के कई स्थानों से सट्टे को संचालित किया जा रहा था और सट्टे के इस काले कारोबार का पर्दाफाश करने के लिए एसपी सत्येन्द्र शुक्ला के निर्देशन में एक विशेष टीम बनाई गई थी। 

इस टीम में शहर के लगभग सभी थाना प्रभारियों को शामिल किया गया था जो सट्टा कारोबार पर नजर बनाए हुए थे और पूरी तैयारी के साथ पुलिस ने एक साथ सट्टेबाजों के सभी ठिकानों पर दबिश दी।

कौन कौन गिरफ्तार, किसके पास क्या मिला ?...

आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाने वाले इस गिरोह के सभी सदस्य अलग अलग जगहों से सट्टा कारोबार कर रहे थे जिन्हें पुलिस ने उनके ठिकानों से गिरफ्तार किया है।

बंटी भाटिया उर्फ राजेश अरोरा (सट्टा किंग)- शहडोल में सट्टा किंग के नाम से जाना जाने वाला राजेश अरोरा भी आरोपियों में शामिल है पुलिस ने इसके पास से 2 लाख 81 हजार रुपए नकद जब्त किए हैं।

अभिषेक गांधी- अभिषेक को भी पुलिस ने राजेश अरोरा के साथ गिरफ्तार किया है उसके पास से 3 टीवी, 1 प्रिंटर, 1 लैप्टॉप, 3 एनडरॉइड मोबाइल फोन जब्त हुए हैं।

मो. नाजिल- मो. नाजिल निवासी घरौला मोहल्ला गुरूद्वारे के पास के पास से 4 लाख 80 हजार रूपये नगद और करीब 24 लाख के क्रिकेट के सट्टे का हिसाब, एक टीवी, 1लैपटॉप, 1 आईपीएल किट, 5 एनडरॉयड मोबाइल और केलक्यूलेटर जब्त किया गया है।

अजय गुप्ता- इन्द्रा चौक इदगाह निवासी अजय गुप्ता के पास 13 हजार रूपये नगद और 2 लाख रूपये के सट्टे के हिसाब के साथ ही 4 कीपेड मोबाइल, 3 एनरॉयड मोबाइल, एक स्मार्ट टीवी जब्त हुई है।

संतोष गुप्ता- चपरा क्वाटर के समीप रहने वाले संतोष गुप्ता पिता श्याम गुप्ता के पास से पुलिस ने 1300 रूपये नगद व 5 लाख रूपये क्रिकेट के सट्टे का हिसाब और 2 एनरॉयड मोबाइल व 1 की-पैड मोबाइल जब्त किया है।

मनोज कोपतानी- शहर के के-स्क्वॉयर मॉल के पीछे रहने वाले मनोज कोपतानी के पास से पुलिस ने 1700 रूपये नगद व 60 हजार रूपये क्रिकेट के सट्टे के हिसाब सहित मोबाइल जब्त किया है।

मंजा उर्फ मसीआ खान- अर्बन स्कूल के पीछे रहने वाले मंजा उर्फ मसीआ खान के पास से 1 लाख 73 हजार रूपये नगद,10 लाख सट्टे का हिसाब और एक मोबाइल जब्त हुआ है।