NEWS: छोटीसादड़ी अस्पताल अब नहीं रहेगा किसी भी सुविधा से वंचित, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण, नई एम्बुलेंस की भी मिलेगी सौगात

छोटीसादड़ी अस्पताल अब नहीं रहेगा किसी भी सुविधा से वंचित, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण, नई एम्बुलेंस की भी मिलेगी सौगात

NEWS:  छोटीसादड़ी अस्पताल अब नहीं रहेगा किसी भी सुविधा से वंचित, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण, नई एम्बुलेंस की भी मिलेगी सौगात

छोटीसादड़ी। अब सोनोग्राफी के लिए गर्भवती महिलाओं और अन्य रोग से पीडि़त महिलाओं की सुविधाओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और न ही खर्च करने की जरूरत है। उपखंड मुख्यालय के जयचंद मोहिल अस्पताल में अब नि:शुल्क सोनोग्राफी सुविधा मिलेगी। अस्पताल में तीन साल से बंद पड़ी सोनोग्राफी मशीन का सोमवार को सहकारिता मंत्री उदयलाल ने फीता काटकर लोकार्पण किया। वहीं आंजना ने आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना के कक्ष का भी लोकार्पण किया। 

मंत्री आंजना द्वारा विधायक मद से नई सोनाग्राफी मशीन एवं नई एम्बुलेन्स संस्था को देने की घोषणा की गई। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. लखपत सिंह मीणा, एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा, सीआई मांगीलाल डांगी, प्रधान सपना मीणा, नगर पालिका चेयरमैन फातेमा बोहरा, बीसीएमओ डॉ. ललित पाटीदार, सीएचसी प्रभारी डॉ. विजय कुमार गर्ग, डॉ. अमित शर्मा, डॉ. संजय कुमार गुप्ता, नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, जगन्नाथ सोलंकी आदि मौजूद थे। 

गौरतलब है कि इससे पहले सोनोग्राफी करवाने के लिए अस्पताल से बाहर निजी सोनोग्राफी सेंटर पर जाना पड़ता था। जहां उनके साथ पैसों की लूट के साथ ही घंटों इंतजार भी करना पड़ता था। लेकिन इससे अब महिलाओं को छुटकारा मिल जाएगा। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि तीन वर्ष बाद शुरू हुई सोनोग्राफी मशीन के मामले में डॉक्टरों की लापरवाही थी। सफाई अभियान के तहत उन को हटाना पड़ा और वह बाहर प्रैक्टिस कर रहे थे जिससे जनता का शोषण हो रहा था। आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं से दो से तीन हजार रुपए सोनोग्राफी के नाम से अलग से लिए जा रहे थे। मंत्री आंजना ने कहा कि अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन और स्टाफ भी था। लेकिन जानबूझकर जनता का शोषण किया जा रहा था। अब उससे निजात मिली है और पुन: नए सिरे से सोनोग्राफी मशीन शुरू की है। 


आंजना ने कहा कि सोनोग्राफी मशीन पुराने मॉडल की है। जिसको लेकर अधिकारियों से बातचीत की है। और नए मॉडल की मशीन लाकर उसे यहां लगाया जाएगा ताकि निजी अस्पतालों की ओर जनता को नहीं जाना पड़े। और मरीजों को सुगम और सस्ता ईलाज  मिल पाए। वैक्सीनेशन को लेकर सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रशासन व चिकित्सा विभाग द्वारा टीम वर्क के करके 93 प्रतिशत वैक्सीनेशन करके अच्छा कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर दूसरी लहर आ रही है। हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। वही, आंजना ने कहा कि  मेडिकल क्षेत्र में छोटीसादड़ी अस्पताल को किसी भी सुविधा से वंचित नहीं रखा जाएगा। यहां से कोई मरीज रेफर होकर अन्य जगह नहीं जाए ऐसी व्यवस्था यहां पर की जाएगी।

आंजना ने चिकित्सा अधिकारियों की ली बैठक-

राजस्थान मेडिकयर रिलिफ सोसायटी छोटीसादडी की वार्षिक बैठक पंचायत समिति सभागार में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में वित्तिय वर्ष व अब तक का आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. लखपत सिंह मीणा, एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा, प्रधान सपना मीणा, नगर पालिका चेयरमैन फातेमा बोहरा, सीएचसी प्रभारी डॉ. विजय कुमार गर्ग, डॉ. अमित शर्मा, डॉ. संजय कुमार गुप्ता, नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, जगन्नाथ सोलंकी आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद-
प्रधान सपना मीणा, नगर पालिका अध्यक्षा फ़ातेमा बोहरा, उपप्रधान विक्रम आंजना, नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा,पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल शर्मा, अध्यक्ष प्रतिनिधि मुस्तफा बोहरा, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष उपाध्याय, नेमीचंद चपलोत,लालाराम इंदौरा, पार्षद चट्टान सिंह साहू, पार्षद दीपक व्यास, पार्षद यासिर खान, नरेंद्र राव मराठा, सुमित चपलोत, हरीश टेलर, शीतल नलवाया,विक्रम आंजना, टीएसपी संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष रणजीत सिंह मीणा,अभिषेक नागोरी, शिल्पन साहू, भेरू जायसवाल, सुमित शर्मा, लक्की जायसवाल आदि मौजूद थे।