OMG ! एक बोरे में करोड़ो रूपए तो दूसरे में भरे थे सोने के बिस्किट और चांदी की सिल्ली, जयपुर-मुंबई ट्रेन पर देना थी डिलिवरी, आरपीएफ पुलिस ने की कार्रवाही, एक युवक हिरासत में, अब आयकर विभाग की टीम करेगी जांच

एक बोरे में करोड़ो रूपए तो दूसरे में भरे थे सोने के बिस्किट और चांदी की सिल्ली, जयपुर-मुंबई ट्रेन पर देना थी डिलिवरी, आरपीएफ पुलिस ने की कार्रवाही, एक युवक हिरासत में, अब आयकर विभाग की टीम करेगी जांच

OMG ! एक बोरे में करोड़ो रूपए तो दूसरे में भरे थे सोने के बिस्किट और चांदी की सिल्ली, जयपुर-मुंबई ट्रेन पर देना थी डिलिवरी, आरपीएफ पुलिस ने की कार्रवाही, एक युवक हिरासत में, अब आयकर विभाग की टीम करेगी जांच

रतलाम। रतलाम स्टेशन के प्लेटफॉर्म दो से आरपीएफ की क्राइम ब्रांच ने एक युवक को सोने के बिस्किट, चांदी की सिल्लियों व नकदी सहित गिरफ्तार किया है। युवक नकदी व सोने-चांद को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाया है। मामले में आयकर विभाग की टीम जांच करेगी।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के मंडल सुरक्षा आयुक्त रमन कुमार ने बताया कि गुरुवार रात करीब 9:30 बजे आरपीएफ आरक्षक अमिमचंद व कृष्णसिंह ड्यूटी पर थे। इस दौरान एक युवक स्टेशन के प्लेटफॉर्म दो पर आया। उसके पास दो बड़े बोरे थे, लेकिन अन्य कोई व्यक्ति नहीं था।

बड़े बोरे को लेकर शंका होने पर क्राइम ब्रांच टीआइ मोहन खींची के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक पंकज त्यागी व आरक्षकों द्वारा पूछताछ की गई। युवक को हिरासत में लेकर आरपीएफ थाने लाया गया। यहां बोरे खुलवाने पर उसमें 500, 200, 100 व 10 के नोट पाए गए।

कुल 2 करोड़ 29 लाख 88 हजार 930 रुपये की नकदी बरामद की गई। इसी तरह एक अन्य बोरे से 1.335 किलो के सोने के बिस्किट, जेवर व 56.973 किलो चांदी की सिल्ली, सिक्के बरामद किए गए। युवक के पास यात्रा का टिकट या नकदी व जेवर को लेकर कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। आरपीएफ ने अभी युवक की पहचान उजागर नहीं की है। बरामद चांदी की कीमत 34 लाख व सोने की कीमत 68 लाख रुपये बताई गई है।

कुरियर के रूप में काम करने की संभावना-

आरपीएफ ने प्रारंभिक कार्रवाई के बाद युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि व एक सराफा व्यापारी का कर्मचारी है व नकदी, सोना व चांदी भी उसी व्यापारी का है। मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार स्टेशन पर सोने-चांदी व बड़ी मात्रा में नकदी पकड़ी गई है। बिना बिल के व्यापार व अवैध रूप से नकदी ले जाने के लिए कुरियर के रूप में इन कर्मचारियों को लगाया जाता है।

जयपुर-मुंबई ट्रेन पर देना थी डिलिवरी-

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि नकदी व सोना-चांदी जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में नागदा जंक्शन से सवार एक युवक को दी जाना थी। इस युवक की जानकारी भी आरपीएफ को है। फिलहाल वह गिरफ्त में नहीं लिया जा सका है।

इंदौर से आएगी आयकर विभाग की टीम-

आरपीएफ ने आयकर विभाग को पूरी जानकारी दी है। इंदौर से विभाग की टीम रतलाम आकर पूछताछ करेगी। जांच में नकदी लाने व सोने-चांदी को लेकर दस्तावेजों के आधार पर अन्य लोगों से भी पूछताछ हो सकती है।