BIG BREAKING: मध्य प्रदेश में होने वाले तबादलों पर फिर लगी रोक, सरकार ने बढ़ाई अवधि, अब इस दिन तक होंगे ट्रांसफर, पढ़े खबर

मध्य प्रदेश में होने वाले तबादलों पर फिर लगी रोक, सरकार ने बढ़ाई अवधि, अब इस दिन तक होंगे ट्रांसफर, पढ़े खबर

BIG BREAKING: मध्य प्रदेश में होने वाले तबादलों पर फिर लगी रोक, सरकार ने बढ़ाई अवधि, अब इस दिन तक होंगे ट्रांसफर, पढ़े खबर

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले तबादलों को लेकर इस वक्त की एक बाद खबर सामने आ रही है। खबर के अनुसार फिलहाल अधिकारीयों और कमचारियों के स्थानांतरण की अवधि राज्य शासन ने 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। इसके तहत अब आईएएस-आईपीएस अधिकारियों और अन्य विभाग के कर्मचारियों के 31 अगस्त तक तबादले होंगे। नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत पहले 7 अगस्त तक तबादले होने थे, जिस पर 6 अगस्त को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोक लगा दी थी।

गौरतलब है कि बीते दिनों मध्य प्रदेश में आई बाढ़ के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक में 15 अगस्त तक तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस अवधि में कई अधिकारी-कर्मचारी छूट गए थे। जिनके ट्रांसफर होने थे, वही मंत्रियों के पास भी कई सूचियां अटकी हुई थी, ऐसे में शिवराज सरकार ने तबादलों  की अवधि को बढ़ा दिया है।

अब मध्य प्रदेश में 31 अगस्त तक तबादले किए जाएंगे। संभावना है कि आज-कल में रुके हुए तबादलों की लिस्ट जारी की जा सकती है।हालांकि रोक के बावजूद  प्रदेश में श्रम विभाग ने 6 अगस्त तबादले किए गए है, और कर्मचारी राज्य बीमा सेवाएं संचालनालय ने 12 अगस्त को अधीक्षक, बीमा चिकित्सा अधिकारी, सहायक शल्क चिकित्सक और दंत चिकित्सकों का प्रशासकीय और स्वैच्छिक आधार पर भी ट्रांसफर हुए। इसी बीच पुलिसकर्मियों के तबादलों का भी सिलसिला जारी रहा, इस पर विपक्ष ने सवाल भी खड़े किए थे।