BY ELECTION RESULT: पुलिस का कड़ा पहरा और तीसरी आंख की निगरानी के बीच मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, सुवासरा विधानसभा सीट का भी होगा फैसला

पुलिस का कड़ा पहरा और तीसरी आंख की निगरानी के बीच मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, सुवासरा विधानसभा सीट का भी होगा फैसला

BY ELECTION RESULT: पुलिस का कड़ा पहरा और तीसरी आंख की निगरानी के बीच मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, सुवासरा विधानसभा सीट का भी होगा फैसला

मंदसौर। विधानसभा उप चुनाव, 2020 की मतगणना 10 नवम्बर को प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी। मतगणना के प्रारंभ में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जायेगी। पोस्टल बैलेट की गणना के लिये प्रत्येक विधानसभा अनुसार अलग से एक टेबिल लगायी जायेगी। इसके लिये एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त होगा। 

पोस्टल बैलेट की गणना में केवल वैध डाक मतों को ही शामिल किया जायेगा। इलेक्ट्रॉनिक फार्म में जारी किये गये मतपत्रों की वैधता के लिये क्यूआर कोड स्केन किया जायेगा। सभी इलेक्ट्रॉनिक बैलेट पेपर पर आयोग द्वारा क्यू आर कोड अंकित किया गया है।

पोस्टल बैलेट की गणना प्रारंभ करने के 30 मिनट बाद ईवीएम से मतगणना प्रारंभ की जाएगी। यदि पोस्टल बैलेट की गणना ईवीएम के वोटो की गिनती अंतिम चरण के पूर्व पूर्ण नहीं होती है तो पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के बाद ही ईवीएम की अंतिम चरण की गणना की जायेगी।

प्रत्येक चरण की गणना का परिणाम मतगणना अभिकर्ता को प्रदान किया जायेगा और इसका गणना-पत्रक रिटर्निंग अधिकारी के टेबल पर नियुक्त गणना अभिकर्ताओं को दिया जायेगा।

सुवासरा विधानसभा से 9 अभ्यर्थियों का होगा फैसला-  

विधानसभा उपनिर्वाचन की मतगणना 10 नवम्बर को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में संपन्न होगी। उल्लेखनीय है कि सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 09 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। 

इन अभ्‍यार्थियों में हरदीप सिंह डंग (भारतीय जनता पार्टी), राकेश पाटीदार (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस), शंकरलाल चौहान (बहुजन समाज पार्टी), संदीप राजगुरु (शिवसेना पार्टी), हरीश शर्मा (इंडिया जनशक्ति पार्टी), हरदील मुरली (निर्दलीय), शेख अफसर बंगाली (निर्दलीय), शकिल मंसूरी (निर्दलीय) एवं सरदार सिंह सिसोदिया (निर्दलीय) शामिल है ।