APRADH: घर के पीछे अवैध कारोबार का अड्डा,सूचना पर वायडी नगर पुलिस ने दी दबिश, मौके से कई उपकरण जप्त,आरोपी गिरफ्तार

 घर के पीछे अवैध कारोबार का अड्डा,सूचना पर वायडी नगर पुलिस ने दी दबिश, मौके से कई उपकरण जप्त,आरोपी गिरफ्तार

APRADH: घर के पीछे अवैध कारोबार का अड्डा,सूचना पर वायडी नगर पुलिस ने दी दबिश, मौके से कई उपकरण जप्त,आरोपी गिरफ्तार

मंदसौर। जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया जिला मंदसौर के निर्देशन में अवैध शराब के विरुद्ध चलाईजा मुहिम के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अमित वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक परमाल सिंह मेहरा के मार्गदर्शन में वायडी नगर थाना प्रभारी जितेन्द्र पाठक के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम ने एक सूचना पर कार्यवाही को अंजाम देते हुए जहरीली शराब के जखीरे के साथ एक आरोपी को पकडऩे में सफलता हासिल की।

जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने ग्राम डोडिया मीणा में एक घर के घर के पीछे दबिश दी। जहां जमीन पर गढ्ढा खोदकर बनाई हुई भट्टी के ऊपर एक लोहे का ड्रम में प्लास्टिक की नली की सहायता से अवैध रुप से तैयार की जा रही कच्ची जहरीली शराब बना रहे व्यक्ति रविन्द्र पिता हिन्दू राठौर 36 साल जाति बांछडा निवासी ग्राम डोडिया मीणा को गिरफ्तार किया। वहीं इसके कब्जे से प्लास्टिक की केन जो कि क्रमश: 25 लीटर, 20 लीटर एवं 15 लीटर क्षमता में पूरी भरी कुल 60 लीटर अवैध शराब बरामद की।

बाद में ढक्कन खोलकर चेक करते उनमें हल्के नीले रंग की तेज दुर्गंधयुक्त शराब होना पाई गई। जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि उक्त कच्ची शराब में तेजी लाने हेतु शराब बनाते समय कोई हानिकारक/जहरीले केमिकल का प्रयोग किया गया जो मानव उपयोगी नहीं होना पाया गया।
जिस पर उक्त आरोपी के खिलाफ धारा 34(2), 49 क आबकारी अधिनियम अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई। वहीं उक्त आरोपी के खिलाफ थाना वायडी नगर पर पहले से ही अवैध शराब, लड़ाई झगड़ा की धाराओं के  कुल 04 प्रकरण दर्ज होना पाए गये।

इनकी रही कार्यवाही- उक्त कार्यवाही उनि. नितिन कुमावत, प्रआर. संजय जादौन, विरेन्द्र पुरोहित, राकेश गेहलोद, चन्द्रप्रकाश, विवेक सिंह, आर. पुष्कर धनगर के द्वारा की गई।