BIG NEWS : लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, MP में उतारेगी नए चेहरे, इतने दिनों में तस्वीर होगी साफ, क्या BJP ने जनरेशन चेंज को लेकर किया पलटवार...! पढ़े खबर

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस,

BIG NEWS : लोकसभा चुनाव की तैयारी  में  जुटी कांग्रेस, MP में उतारेगी नए चेहरे, इतने दिनों में तस्वीर होगी साफ, क्या BJP ने जनरेशन चेंज को लेकर किया पलटवार...! पढ़े खबर

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां तैयारियों में जुट चुकी है। एमपी कांग्रेस लोकसभा चुनाव मीडिया प्रभारी ने कहा कि पार्टी नए चेहरे को मैदान में उतारेगी। 10 दिन के अंदर प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो जाएगी। टिकट वितरण में जनरेशन चेंज दिखाई देगा। वहीं इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है।

गुरुवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव मीडिया प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सपरा भोपाल पहुंचे। उन्होंने बताया कि लोकसभा इलेक्शन में पार्टी नए चेहरे को मौका देगी। निश्चित रूप से कांग्रेस का लक्ष्य है कि नए चहरों को आगे लेकर आए। प्रत्याशी की विजिबिलिटी और जीतने वाला प्रत्याशी ही मैदान में उतरा जाएगा, प्रत्याशी जिताऊ होगा बिकाऊ नहीं। देश में 200 से ज्यादा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।

चरण सिंह सपरा ने बताया कि इंडिया गठबंधन के चलते महाराष्ट्र, यूपी, पंजाब, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, बिहार आपसी तालमेल से प्रत्याशी उतारे जाएंगे। मध्य प्रदेश को लेकर कई निर्णय लिए जाने हैं। 10 दिनों के अंदर एमपी में प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होगी। टिकट वितरण को लेकर जनरेशन चेंज विशेष तौर पर और ज्यादा दिखाई देगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सिंह सलूजा ने कहा कि बीते दिनों कांग्रेस की लोकसभा तैयारी को लेकर बैठक हुई थी। स्थिति यह थी कि चुनाव लड़ने के लिए लोग तैयार नहीं है। कांग्रेस हाई कमान ने वरिष्ठ नेताओं से भी गुजारिश की थी लेकिन मना किया। कुछ ने तो पैसे का रोना रोया, कहा कि एआईसीसी पैसा देगा तो विचार करेंगे। हार को देख कांग्रेस के वरिष्ठों ने नए नवेले विधायकों को चुनावी मैदान में उतरने का खेल खेलना शुरू कर दिया है। 

सलूजा ने कहा कि कांग्रेस में कई सीटों पर वाक ओवर जैसी स्थिति बनी हुई है। जनरेशन चेंज सिर्फ बहना है, क्योंकि प्रत्याशी नहीं मिल रहे है। बीजेपी में टिकट को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं है। जनता की सेवा करने वाला, लोकप्रिय रहने वाला और जिताऊ प्रत्याशी ही भाजपा मैदान में उतारेगी।