OMG: पहले ही काम अवैध, फिर ऊपर से फिजूल खर्ची, बेटे को नहीं आया रास, तो पिता को ही उतार दिया मौत के घाट, शामगढ़ पुलिस ने किया खुलासा

 पहले ही काम अवैध, फिर ऊपर से फिजूल खर्ची, बेटे को नहीं आया रास, तो पिता को ही उतार दिया मौत के घाट, शामगढ़ पुलिस ने किया खुलासा

OMG: पहले ही काम अवैध, फिर ऊपर से फिजूल खर्ची, बेटे को नहीं आया रास, तो पिता को ही उतार दिया मौत के घाट, शामगढ़ पुलिस ने किया खुलासा

मंदसौर। जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरोठ महेंद्र तारनेकर तथा सीतामऊ एसडीओपी शेरसिंह भूरिया के मार्गदर्शन एवं शामगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक कमलेश के नेतृत्व में चंदवासा चौकी प्रभारी शैलेन्द्रसिंह कनेश की टीम ने एक अंधे कत्ल से पर्दा उठाने में सफलता हासिल की। वहीं हत्यारे पुत्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि दिनांक 28.02.2022 को फरियादी गुमानसिंह पिता दुलेसिंह जाति सौंधिया राजपुत 32 वर्ष निवासी ग्राम असावती द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। जिसमें बताया गया कि मैं अपने खेत पर पाड़त करने  गया था। मेरे पिता दुलेसिंह पिछले 2 साल से खेत पर ही सोते है, जो रात्री में वह खेत पर बनी पड़ार पर सो गये थे।

मैं पाड़त कर रात्री करीबन 00.30 बजे अपने घर आकर सो गया। सुबह करीबन 06.30 बजे घर से भेंसे लेकर खेत पर गया तो देखा पिता जी खाट पर लेटे हुए थे। जब मैंने पास जाकर देखा तो उनके सिर में गहरी चोटे होकर काफी खुन निकला हुआ था।

बाद में सूचना पर परिजन अर्जुनसिंह व मांगुसिंह व अन्य लोग वहां पहुंचे और पिताजी को तुरंत अस्पताल ले गये जहां रास्ते में उनकी मौत हो गई। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा रात में मेरे पिता जी के सिर पर धारदार हथियार से मारने से उनके सिर पर आई चोटों से मृत्यु हुई है। जिस पर से अपराध क्रमांक 72/2022 धारा 302 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया था ।

जिसके बाद पुलिस ने विशेष दल गठित कर मामले की जांच को आगे बढ़ाया। जिसमें पता चला की आरोपी मृतक का बेटा है जो अपने पिता से काफी दिनों से नाराज चल रहा था, जो आरोपी गुमानसिंह के बेटे दिलीपसिंह की सगाई के संबंध मृतक दुलेसिंह की गलत हरकतों के कारण बार बार टुट जाना व आरोपी द्वारा काफी समझाने पर भी अपनी आदतों में सुधार नहीं करने पर व अन्य महिलाओं से संबंध स्थापित कर फिजुल खर्च कर घर परिवार की प्रतिष्ठा धुमिल हो रही थी। फसल बीमा के रुपयों के लेन देन को लेकर भी दिनांक 27.02.2022 को दरम्यानी रात मृतक दुलेसिंह एवं गुमानसिंह के बीच घर पर झगडा हुआ था।

जिसके बाद आरोपी गुमानसिंह रात्री करीबन 11.30 बजे खेत पर सिंचाई करने चला गया था। जहां रात में करीबन 03.30 बजे के लगभग जब मृतक दुलेसिंह अपने खेत पर बनी पडार पर गहरी नींद में सो रहा था तब आरोपी गुमानसिंह द्वारा जप्तशुदा कुल्हाडी से सिर पर लगातार तीन वार कर घटना को अंजाम दिया गया था।

जिसके बाद घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी पास के खेत में घास में छुपा दी और घटना के बाद आरोपी गुमानसिंह मृतक दुलेसिंह को मृत समझ कर अपने घर जाकर के सो गया। सुबह उठ कर के अपने नित्य क्रम में लग गया ताकि किसी को शंका ना हो।

लेकिन पुलिस की गहन पूछताछ में आखीरकार वह टूट गया और उक्त घटना को अपने द्वारा कारित करना स्वीकार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे की निशानदेही से घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व पकड़े बरामद किये।

इनकी रही कार्यवाही:- इस अंधे कत्ल से पर्दा उठाने की कार्यवाही शामगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक कमलेश प्रजापति के साथ ही उनि. शैलेन्द्रसिंह कनेश चौकी प्रभारी चंदवासा, उ.नि. लाखनसिंह, कार्य. उनि. भानुप्रतासिंह राजावत, सउनि. अर्जुनसिंह परिहार, प्रआ. बहादुरसिंह चन्द्रावत, दिलीप नागर, घनश्याम भैसानिया, आर. मनीष लबाना, संजय बम्बोरिया, परिमालसिंह गुर्जर, धर्मेन्द्रसिंह, श्रीकृष्ण, मंगलेश पाटीदार,आर. चालक देवेन्द्रसिंह, एवं सैनिक दलसिंह का द्वारा की गई।