NEWS : मौसम ने फिर ली करवट, यहां बर्फबारी, तो राज्य शीतलहर की चपेट में, भारी बारिश का अलर्ट भी जारी...! क्या है हाल, पढ़े इस खबर में

मौसम ने फिर ली करवट, यहां बर्फबारी, तो राज्य शीतलहर की चपेट में,

NEWS : मौसम ने फिर ली करवट, यहां बर्फबारी, तो राज्य शीतलहर की चपेट में, भारी बारिश का अलर्ट भी जारी...! क्या है हाल, पढ़े इस खबर में

पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी है, उत्तर भारत के राज्य शीतलहर की चपेट में हैं, मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी शीतलहर का प्रकोप अभी जारी रहने वाला है, उधर दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विभाग ने अपडेट जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान में 5 से 10 डिग्री सेल्सियस की बड़ी गिरावट देखी गई है, दक्षिण तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर भारी बारिश से अत्यधिक बारिश का अनुमान है, दक्षिण केरल में भी आलग अलग स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों में पंजाब में घने से बेहद घना कोहरा और हरियाणा में घने कोहरे की संभावना है, असम और मेघालय में भी 19, 20 और 21 दिसंबर को घना कोहरा छाया रहेगा, मौसम विभाग ने अपडेट के अनुसार वर्तमान में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में और उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पश्चिमी बिहार के कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है।

आईएमडी ने चेतावनी जारी करते हुए आने वाले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है, 19 और 20 दिसंबर को पंजाब में शीतलहर चलने की संभावना है, राजस्थान के कई हिस्सों में भी शीतलहर का प्रकोप है।

IMD के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा वहीं हल्का कोहरा भी छाया रहेगा, गुरुवार से शनिवार तक तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 22 -23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है 21और 22 दिसंबर को कोहरा भी रहेगा।