NEWS : नीमच के इस क्षेत्र में पहली बार रक्तदान शिविर, माहिलाओं को भी दिया यह सन्देश, तो प्रमाणपत्र देकर किया इनका स्वागत, पढ़े खबर

नीमच के इस क्षेत्र में पहली बार रक्तदान शिविर,

NEWS : नीमच के इस क्षेत्र में पहली बार रक्तदान शिविर, माहिलाओं को भी दिया यह सन्देश, तो प्रमाणपत्र देकर किया इनका स्वागत, पढ़े खबर

खेड़ादारू। गांव खेड़ादारू (ग्राम पंचायत-दुदरसी) में नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित रक्तदान व स्वास्थ्य परीक्षण शिविर 61 यूनिट रक्तदान व 175 स्वास्थ्य परीक्षण के साथ हुआ सम्पन्न। 11बजे प्रारंभ हुआ यह शिविर 2 बजे तक अनवरत जारी रहा।

सपत्नीक रक्तदान कर मिसाल कायम की इस शिविर में गोपाल धाकड़ और उनकी पत्नी टमू बाई ने अपना रक्त दान कर ग्राम वासियों को यह संदेश दिया कि महिलाएं भी पुरूषों से कम नहीं महिलाएं भी शिक्षित हैं और समाज के हर कार्यक्रम में अपनी सहभागिता निभा सकती है। शिविर में कम समय में जागरूक होकर ग्रामीणजनों व युवाओं ने 61यूनिट रक्तदान व 175 के करीबन स्वास्थ्य परीक्षण करवाया,  इसके लिए सभी साधुवाद के पात्र हैं कि यह शिविर प्रथम बार में ही ऐतिहासिक सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। 

इस शिविर में भारतीय रेडक्रास सोसायटी नीमच के  सत्येन्द्र सिंह राठौड़ और उनकी टीम ने रक्तदान कुशलता पूर्वक संपन्न कराया तथा नीमच के वधवा चिकित्सालय के वरिष्ठ डाक्टर स्वप्निल वधवा द्वारा सभी अपेक्षित मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाईयां की पर्ची दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत सदस्य   मनीषा धाकड़,  रेडक्रॉस के  सत्येंद्र सिंह राठौड़ व ग्राम के वरिष्ठ लालचंद धाकड़, खेमराज धाकड़, लक्ष्मीनारायण धाकड़ पूर्व जनपद उपाध्यक्ष ने मां  सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया।  इस शिविर की खासियत यह रही कि गांव में ठाकुर मेहताब सिंह का निधन हुये अभी 6 / 7 दिन ही हुए हैं किन्तु उनके सुपुत्र  सुरेंद्र सिंह सोनिगरा ने भी श्रद्धान्जलि स्वरूप शिविर में जाकर रक्तदान किया, जिसकी उपस्थित जनों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की। तत्पश्चात सभी रक्तदाताओं को राजमाता विजयाराजे सिंधिया जिला चिकित्सालय नीमच की ब्लड यूनिट की ओर से प्रमाणपत्र देकर उनको सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संयोजन सीएम धाकड़ ने किया, संचालन राजू धाकड़ (अध्यापक) ने किया और आभार बंशीलाल धाकड़ (वरिष्ठ अध्यापक) ने किया।

इस अवसर पर भेरूलाल, रामनारायण, जगदीश, देवीलाल, गोपाल, ओमप्रकाश, रामदयाल, दिनेश, सोहनलाल, प्रहलादसिंह, महेंद्रसिंह, रामरतन, दशरथ, देवीलाल,  पन्नालाल, बबलू, बल्लू, शिवनारायण, घनश्याम, धनराज, किशोर, राजू, पारस, राहुल, लोकेश, अरुण, राधेश्याम, कन्हैयालाल, विजेश, भरत, प्रमोद, अशोक, चंपालाल, रवि नायक सहित सभी ग्रामीणजनों ने सहयोग दिया और शिविर को सफल बनाया।