MP WEATHER: प्रदेश में बारिश का दौर जारी, नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर तो सागर में बने बाढ़ के हालत, वंही इन जिलों धुआंधार वर्षा के साथ नीमच मंदसौर में भारी बारिश की चेतावनी,पढ़े खबर

प्रदेश में बारिश का दौर जारी,

MP WEATHER: प्रदेश में बारिश का दौर जारी, नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर तो सागर में बने बाढ़ के हालत, वंही इन जिलों धुआंधार वर्षा के साथ नीमच मंदसौर में भारी बारिश की चेतावनी,पढ़े खबर

डेस्क : मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटो का पूर्वानुमान जारी किया हैं। इसी के साथ वर्षा के कारण लोगों को उमस से आराम मिला है। जबलपुर में सबसे ज्यादा 73.8 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है।

मानसून की एक्टिवनेस के साथ ही कई इलाकों में मूसलाधार वृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंडला, खजुराहो, नौगांव, उमरिया, दमोह, सतना, सीधी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, भोपाल, धार और शिवपुरी में भी वर्षा देखने को मिली है। वहीं अगले 24 घंटे में बिजली गिरने के साथ ही झमाझम बरसात की चेतावनी जारी कर दी गई है।

वहीं जोरदार वर्षा के कारण नर्मदा अपने खतरे के चिन्ह के ऊपर बह रही है। वहीं दूसरी कई नदियां भी खतरे के मार्क से ऊपर बह रही है। मौसम विभाग द्वारा सोमवार को कई जिलों में भयंकर वर्षा की भविष्यवाणी की गई हैं। वहीं बड़वानी में डेंजर जोन के मार्क से 4 मीटर ऊपर नर्मदा का बहाव देखने को मिला।

सागर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैं। 31 जिलों में जोरदार वर्षा की आशंका जताई गई है। प्रदेश के कई जिलों में आज धुआंधार वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मूसलाधार बरसात की वजह से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं रविवार को जबलपुर में जोरदार वर्षा दर्ज की गई है।

वहीं मौसम विभाग ने विदिशा, रायसेन, अशोक नगर, रीवा, सतना, डिंडोरी, सिवनी, सिंगरौली, शिवपुर, मुरैना, दतिया,, शिवपुरी अशोकनगर और रायसेन में बिजली गिरने के साथ भारी वर्षा की भविष्यवाणी जारी की गई है। 24 घंटे के अंदर इलाकों में धुआंधार वर्षा का अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग द्वारा बेतूल, देवास, शाजापुर, गुना, ग्वालियर, भिंड, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, भोपाल, सीहोर, राजगढ़ , नर्मदा पुरम, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में धुआंधार वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार ,इंदौर, रतलाम, उज्जैन सहित आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, मंडल और बालाघाट में हल्की और भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई।