BIG BREAKING: खाकी को शिकायत, तो सही मौके का इंतजार, फिर बीती बुक्कियों पर भारी, POLICE की ठिकाने पर दबिश, कमरे में मिला लेपटॉप-मोबाइल सहित 1 करोड़ का हिसाब, मौके से पांच गिरफ्तार, तो नीमच-इंदौर के युवकों की तलाश, मंदसौर में IPL सट्टे पर बड़ी कार्यवाही, पढ़े ये खबर

खाकी को शिकायत, तो सही मौके का इंतजार, फिर बीती बुक्कियों पर भारी, POLICE की ठिकाने पर दबिश, कमरे में मिला लेपटॉप-मोबाइल सहित 1 करोड़ का हिसाब, मौके से पांच गिरफ्तार, तो नीमच-इंदौर के युवकों की तलाश, मंदसौर में IPL सट्टे पर बड़ी कार्यवाही, पढ़े ये खबर

BIG BREAKING: खाकी को शिकायत, तो सही मौके का इंतजार, फिर बीती बुक्कियों पर भारी, POLICE की ठिकाने पर दबिश, कमरे में मिला लेपटॉप-मोबाइल सहित 1 करोड़ का हिसाब, मौके से पांच गिरफ्तार, तो नीमच-इंदौर के युवकों की तलाश, मंदसौर में IPL सट्टे पर बड़ी कार्यवाही, पढ़े ये खबर

मंदसौर। शहर में पुलिस टीम एक बीती रात एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए आईपीएल के बड़े सट्टे का खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि, पुलिस को लगातार इन सटोरियों के अवैध कारोबार और ठिकानों के संबंध में जानकारी मिल रही थी, जिसके बाद टीम ने एकाएक ताबड़तोड़ कार्यवाही की, और पूरा मामले का पर्दाफाश कर दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया द्वारा, एएसपी गौतम सौलंकी को कार्यवाही करने हेतू निर्देशित किया गया। जिस पर सीएसपी सतनाम सिंह के मार्गदर्शन में दिनांक- 29 अप्रैल की बीती रात मंदसौर की कोतवाली पुलिस टीम ने साइबल सेल की मदद से आईपीएल के मैचों पर सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई। मामले में तीन प्रकरण दर्ज किए गए है। 

जानकारी में सामने आया है कि, यह सटोरिये ऑनलाइन आईडी द्वारा हार-जीत के दांव लगवाते थे, और मास्टर आईडी के माध्यम से ग्राहकों के मोबाइल में प्लेइंग आईडी भी दी जाती थी। जिसमे पेटीएम और अन्य माध्यमों से बैलेंस डलवाया जाता था, और जितना बैलेंस होता है, उतना ही खेल ग्राहक खेल सकते है। आईडी लेने के बाद प्रत्येक ऑवर, रन, विकेट वॉइट बॉल और नो-बॉल के एल्बम डब्ल्यू रन आउट पारी सहित अन्य पर हार-जीत के दांव लगाते है। 

पुलिस द्वारा जारी प्रेसनोट के अनुसार इस पूरे खेल का मास्टर माइंट इकबाल खिलचीपूरा का है, जो अपने इंदौर के धमेन्द्र और नीमच निवासी साथियों के साथ मिलकर मास्टर आईडी और आईडी का वितरण करता है। इन्हीं गुर्गो के रूप में मोनू मेवाती, अजहर मेवाती, देव डगवार, सागर डगवाल और लखन शर्मा काम करते है। 

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाने में पर अपराध क्रमांक 262/2022, 263/2022, 263/2022 धारा- 4 क सट्टा अधिनियम,109 भादवि में आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही इनके कब्जे से मश्रुका जब्त किया गया है, अब पुलिस बाकी फरार आरोपीगणों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।  

इन्हें किया गिरफ्तार, तो ये फरार- 

कार्यवाही के दौरान पुलिस टीम ने आरोपी मोहम्मद आसिफ उर्फ मोनू पिता मोहम्मद यूसुफ निवासी जनकुपुरा, अजहर पिता आजाद मेवाती निवासी सोनगिरी हाल मुकाम खिलचीपुरा, देवेंद्र पिता राधेश्याम डगवार निवासी बालागंज मंदसौर, सागर पिता किशोर डगवार निवासी बालागंज मंदसौर और लखन उर्फ लवी पिता प्रद्युमन शर्मा निवासी नई आबादी मंदसौर को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस मंदसौर और नीमच शहर के कुल 8 फरार आरोपियों की तलाश भी कर रही है। 

मौके से यह मश्रुका बरामद- 

आपकों बता दें कि, पुलिस टीम ने मौके से 2 लैपटॉप, 6 एंड्राइड मोबाइल, 14 की-पैड मोबाइल, 95 हजार 90 रूपए की नगद राशि, 2 रजिस्टर, 1 छोटी नोटबुक, लैपटॉप में आईपीएल सट्टे का करीबन 1 करोड़ 20 लाख रुपए का हिसाब-किताब का रजिस्टर जप्त किया है। 

इनकी सराहनीय भूमिका- 

उक्त कार्यवाही में जितेंद्र सिंह सिसोदिया थाना प्रभारी नई आबादी (साइबर सेल प्रभारी), निरीक्षक अमित सोनी थाना प्रभारी शहर कोतवाली, उप. निरीक्षक बापू सिंह बामणिया, सहायक उपनिरीक्षक साजिद मंसूरी, सोहन सिंह सोलंकी, प्रधान आरक्षक आशीष बैरागी, आरक्षक मनीष बघेल (सायबर सेल), प्रधान आरक्षक विनोद नामदेव, अर्जुन सिंह, जितेंद्र टांक, आरक्षक मनीष शर्मा, गोपाल चन्देल और भानुप्रताप सिंह का सराहनीय योगदान रहा।