NEWS: प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने किया कुकड़ेश्वर में करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण, ग्राम फुलपुरा में गौशाला का लोकार्पण एवं कम्युनिटी हॉल का भूमि पूजन भी संपन्न, पढ़े खबर  

 प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने किया कुकड़ेश्वर में करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण, ग्राम फुलपुरा में गौशाला का लोकार्पण एवं कम्युनिटी हॉल का भूमि पूजन भी संपन्न, पढ़े खबर  

NEWS: प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने किया कुकड़ेश्वर में करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण, ग्राम फुलपुरा में गौशाला का लोकार्पण एवं कम्युनिटी हॉल का भूमि पूजन भी संपन्न, पढ़े खबर  

नीमच। प्रदेश की पर्यटन संस्कृति एवं आध्यात्म मंत्री एवं नीमच जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने शनिवार को नीमच जिले के मनासा क्षेत्र प्रवास के दौरान कुकड़ेश्वर में एक करोड़ 61 लाख 39 हजार रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। प्रभारी मंत्री ने कुकड़ेश्वर के शा.कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में 73 लाख 87 हजार रुपए की लागत से निर्मित तीन प्रयोगशाला भवन एवं तीन अतिरिक्त शाला कक्षों का फीता काटकर लोकार्पण किया। उन्होंने कुंडला में निर्मित 73 लाख 87 हजार रुपए की लागत के तीन प्रयोगशाला भवन एवं दो अतिरिक्त शाला कक्षों का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर विधायक मनासा अनिरुद्ध मारू, विधायक नीमच दिलीप सिंह परिहार, कलेक्टर मयंक अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष समरथमल पटवा एवं अन्य जनप्रतिनिधि मंचासीन थे।

प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार देश एवं प्रदेश के नागरिकों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि वे लक्ष्य निर्धारित कर जिस काम को भी करें, उसे दृढ़ संकल्पित होकर करें, कामयाबी उनके कदम चूमेगी। प्रभारी मंत्री ने कुकड़ेश्वर में छात्राओं को विश्वास दिलाया कि उनके विद्यालय में हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय कुकड़ेश्वर में बाउंड्रीवाल का निर्माण तो किया ही जाएगा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जावेगी।

विधायक अनिरुद्ध मारु ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश एवं प्रदेश की शिक्षा पद्धति में काफी सुधार हो रहा है। उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि वे अपना निर्णय स्वयं ले और एक लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें तथा आत्मनिर्भर बने की सोच के साथ आगे बढ़े। विधायक अनिरुद्ध मारु ने कहा कि गांधी सागर से 1409 करोड़ रुपए की पेयजल योजना मंजूर होकर उसके टेंडर हो गए हैं। इस योजना से नीमच जिले के गांव और मनासा क्षेत्र के 190 गांवों को गांधी सागर का फिल्टर युक्त शुद्ध पेयजल मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांधी सागर से सिंचाई की एक योजना बनाकर शासन को भेजी गई है। इस योजना से मनासा क्षेत्र एवं नीमच जिले के 65000 हेक्टेयर में सिंचाई हो सकेगी। इससे किसानों के खेतों में पानी उपलब्ध होगा और वह समृद्ध बन सकेंगे। उन्होंने प्रभारी मंत्री जी से अनुरोध किया कि वे शासन स्तर से इस योजना को मंजूरी दिलवाने का प्रयास करें।

नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सब मिलकर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि बेटी है, तो कल है, बेटियां पढेगी, बढ़ेगी तो, गांव, शहर, जिला व प्रदेश आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि विद्या का धन ऐसा धन है, जो कभी चोरी नहीं हो सकता। विद्या धन बांटने से बढ़ता है । उन्होंने कहा, कि हम सब मिलकर संकल्प ले, कि हम बेटियों को पढ़ाएंगे, उन्हें समृद्ध बनाएंगे और मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान देंगे। प्रारंभ में प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कन्याओं का पूजन किया। तत्पश्चात मदन रावत, मुकेश डांगी एवं गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अतिथियों का पुष्पहारों से स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्री बीएल बसेर ने किया ।

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुकडेश्वर में 73 लाख 87 हजार रूपए की लागत से 3 प्रयोगशाला एवं 3 कक्ष व कुंडला में 73.87 लाख रूपए की लागत से 3 प्रयोगशाला एवं 2 अतिरिक्त कक्ष का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सर्व शिक्षा अभियान के तहत विभिन्न स्कूलों में बने 12 अतिरिक्त कक्ष का भी लोकार्पण किया गया। प्रत्येक कक्ष की लागत 4.41 है। विधायक अनिरुद्ध ( माधव ) मारु ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया । इस अवसर पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद, कुकडेश्वर नगर परिषद पूर्व अध्यक्ष समरथमल पटवा, मदनलाल रावत, मुकेश डांगी, नीलेश पाटीदार आदि मंचासीन थे।

गौमाता का पूजन कर किया 38.84 लाख की गौशाला का लोकार्पण :-

प्रभारी मंत्री ने फुलपुरा मे गौमाता की पूजा कर 38 लाख 84 हजार रुपए की लागत से बनी गौशाला का लोकापर्ण किया। इस अवसर पर 13.35 लाख रूपए की विधायक निधि से बनने वाले कम्प्यूनिटी हॉल का भूमिपूजन भी किया। हनुमान मंदिर समिती व ग्राम पंचायत प्रधान भारत गुर्जर ने विभिन्न मांग को लेकर प्रभारी मंत्री ठाकुर को पत्र सौंपा। कार्यक्रम प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बालाजी मंदिर पर हुआ। प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर और अतिथियों ने फुलपुरा पहुँच सर्वप्रथम बालाजी दर्शन किए। कार्यक्रम के दौरान प्रधामंत्री फसल बीमा से लाभाविन्त किसानों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन उज्जवल पटवा ने किया। इस अवसर पर कैलाश राठौर आदि मंचासीन थे ।

14 करोड़ की रिंगवाल निर्माण का भूमि पूजन संपन्न :-

प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने रामपुरा में 14 करोड़ की लागत से बनने वाली रिंगवाल का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर नगर परिषद रामपुरा द्वारा मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना तृतीय चरण अंतर्गत करीब 77 लाख 50 हजार रूपए का भूमिपुजन भी किया गया। उक्त निर्माण कार्य में वार्ड क्रमांक काजीपुरा फिल्टर प्लांट से शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय तक सीसी रोड, हेमशंकर रावल से हनुमान मंदिर तक सीसी रोड एवं गुलियाबाग चौमुखी महादेव मंदिर से राजू सिसोदिया तक सीसी रोड निर्माण शामिल हैं।