NEWS: स्वच्छता विकास अभियान संस्था का अभियान निरंतर जारी, पारसी वाले बावड़ी शहीद पार्क के आसपास की सफाई,पढ़े खबर

स्वच्छता विकास अभियान संस्था का अभियान निरंतर जारी, पारसी वाले बावड़ी शहीद पार्क के आसपास की सफाई,पढ़े खबर

NEWS: स्वच्छता विकास अभियान संस्था का अभियान निरंतर जारी, पारसी वाले बावड़ी शहीद पार्क के आसपास की सफाई,पढ़े खबर

नीमच। शहर को स्वच्छ सुंदर ग्रीन और क्लीन बनाने के उद्देश्य को लेकर स्वच्छता विकास अभियान संस्था का अभियान निरंतर जारी है।

नीमच शहर को स्वच्छता में प्रथम पायदान पर लाने हेतु आज शुक्रवार को प्रात: 8.00 से 10.00 विजय टॉकीज चौराहे के समीप पारसी वाले बावड़ी शहीद पार्क के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस बगीचे के आसपास बने नाले काफी समय से गंदगी जमा होने से भयंकर बदबू आ रही थी। आज नीमच नगर पालिका के कर्मचारियों के सहयोग से संस्था के सहयोग से इस नाले में काफी मात्रा में प्लास्टिक की थैलियां गंदे कपड़े टू व्हीलर वाहन के टायर ट्यूब निकाले गए।

नाला जाम होने की वजह से जो पानी रुका हुआ था, उसकी गंदगी से आमजन को राहगीरों को बदबू का सामना करना पड़ रहा था। नाले की गंदगी जमा होने से गर्मी के मौसम में बीमारी फैलने का भय बना रहता है। नीमच शहर में हर वार्ड में ऐसे कई नाले हैं जो जाम पड़े हैं। समय-समय पर नगरपालिका के सहयोग से संस्था सदस्यों द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। ताकि हमारा शहर स्वच्छ सुंदर दिखे प्रदूषण मुक्त और पर्यावरण युक्त हो।

विगत दिनों संस्था सदस्यों नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा राधा कृष्ण मार्केट के पीछे 12 ट्राली गंदगी और कचरे की निकाली गई थी। आज एक ट्राली गंदगी बगीचे के आसपास के नाले से निकाली गई। इस अवसर पर नीमच नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी श्याम टांकवाल, सफाई दरोगा अशोक सोदे, भारत भारद्वाज संस्था के डॉ. हरनारायण गुप्ता, नवीन अग्रवाल, हरीवल्लभ मुछाल, राकेश वर्मा, ईलीयास कुरेशी, एस.एन. चौधरी, कमल सोनी बंटी, हरिराम धाकड़, नगर पालिका के कर्मचारी आदि ने सहभागिता निभाई।