MP BY-ELECTION: मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में मची हलचल, आज हो सकता हैं उप चुनाव की तारीखों का ऐलान

मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में मची हलचल, आज हो सकता हैं उप चुनाव की तारीखों का ऐलान

MP BY-ELECTION: मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में मची हलचल, आज हो सकता हैं उप चुनाव की तारीखों का ऐलान

मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण के माहौल में सियासी गलियारे से मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर हलचल मची हुई है।

बता दे कि लंबे इंतजार के बाद आखिकार आज यानि शुक्रवार को चुनाव आयोग ने 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, वही माना जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही आयोग बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों का ऐलान कर सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक-

आज 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा। ऐसे में यह भी संभावना जताई है कि चुनाव आयोग साथ में मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव की तारीखें भी घोषित कर सकता है। चुनाव आयोग ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मप्र में उपचुनाव कराए जाएंगे।

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होंगे चुनाव-

प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चुनाव आयोग इन दिनों उम्मीदवार से नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन को लेकर सिक्युरिटी मनी ऑनलाइन ही जमा करा रहा है। बता दे कि ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी का निधन की खबर से कांग्रेस को झटका लगा था।

विधायक दांगी के निधन के बाद अब मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे, क्योंकि चुनाव से पहल ही उनकी एक सीट और कम हो गई, ऐसे में अब मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर नहीं 28 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगा।