NEWS: मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा पहुंचे ओला प्रभावित खेतों पर, फसल नुकसानी का लिया जायजा, तो ग्राम पटियाल में चौपाल पर बैठ हुए ग्रामीणों से रूबरू, पढ़े खबर

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा पहुंचे ओला प्रभावित खेतों पर, फसल नुकसानी का लिया जायजा, तो ग्राम पटियाल में चौपाल पर बैठ हुए ग्रामीणों से रूबरू, पढ़े खबर

NEWS: मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा पहुंचे ओला प्रभावित खेतों पर, फसल नुकसानी का लिया जायजा, तो ग्राम पटियाल में चौपाल पर बैठ हुए ग्रामीणों से रूबरू, पढ़े खबर

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा रविवार को नीमच जिले की सिंगोली तहसील के ओलावृष्टि से प्रभावित ग्राम पंचायत पटियाल के ग्राम बहोडा में किसानों के खेतों में पहुंचकर इसबगोल, रायडा, सरसों और गेहूं की फसल में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित किसानों से चर्चा कर उन्हें मध्य प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव मदद का विश्वास दिलाया। इस मौके पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल, एसडीएम राजेंद्र सिंह, तहसीलदार देवेंद्र कच्छावा एवं अन्य अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

ग्राम बहोडा में किसान छीतर मल धाकड़ एवं रमेश गुर्जर के खेतों में गत दिनों ओलावृष्टि एव असामयिक हुई बारिश से इसबगोल, रायडा, सरसो, गेहूं की फसलों को हुए नुकसान का अवलोकन करने के बाद ग्राम पटियाल में सरपंच प्रतिनिधि छीतरमल धाकड़ के निवास पर खटिया पर बैठकर ग्रामीणों और किसानों से रूबरू हुए।

मंत्री सखलेचा ने ग्रामीणों से चर्चा में कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है। सरकार द्वारा उनकी फसल को हुए नुकसान की भाजी भरपाई की जावेगी। उन्होंने गांव की चौपाल पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश भी एसडीएम एवं संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस मौके पर सचिन गोखरू, श्याम काबरा, गोपाल धाकड़, अशोक विक्रम सोनी, जसवंत बंजारा, अर्जुन माली सहित अन्य जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक एवं पटियाल ग्राम पंचायत क्षेत्र के गांव के ग्रामीण जन एवं किसान उपस्थित थे। ग्राम पटियाल की चौपाल पर किसानों ने अफीम फसल को ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बारे में अवगत कराया।

इस पर मंत्री श्री सकलेचा ने नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों से मोबाइल पर चर्चा कर अफीम किसानों को हुए नुकसान से राहत प्रदान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सिंगोली फिल्टर फिल्टर प्लांट पर गंदे पानी की निकासी संबंधी शिकायतों के बाद मौके पर कलेक्टर एवं एसडीएम को गंदे पानी की निकासी की प्रथक से व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए।